नए चेहरे नई उम्मीदें

हर साल बॉलीवुड में कुछ नए और युवा कलाकार आते हैं। कुछ की किस्मत साथ देती है, तो कुछ की मेहनत और कुछ ऐसे कलाकार होते हैं, जिन्हें किस्मत और मेहनत दोनों का साथ मिलता है। ऐसे कलाकार को ही दुनिया सितारा या भविष्य का चेहरा कहती है। इस साल जिन नए कलाकारों से दर्शकों को उम्मीदें हुई, जानते हैं इन्हें..

By Edited By: Publish:Tue, 03 Jan 2012 11:35 AM (IST) Updated:Tue, 03 Jan 2012 11:35 AM (IST)
नए चेहरे नई उम्मीदें

हर साल बॉलीवुड में कुछ नए और युवा कलाकार आते हैं। कुछ की किस्मत साथ देती है, तो कुछ की मेहनत और कुछ ऐसे कलाकार होते हैं, जिन्हें किस्मत और मेहनत दोनों का साथ मिलता है। ऐसे कलाकार को ही दुनिया सितारा या भविष्य का चेहरा कहती है। इस साल जिन नए कलाकारों से दर्शकों को उम्मीदें हुई, जानते हैं इन्हें..

हाल ही में एक फिल्म आई रॉकस्टार। इम्तियाज अली निर्देशित इस फिल्म की मुख्य महिला चरित्र हीर की भूमिका में दिखीं नरगिस फाखरी। नरगिस पाकिस्तान मूल की हैं, लेकिन उनका जन्म हुआ है न्यूयॉर्क में। वे अमेरिकी मॉडल के रूप में चर्चित थीं। वहीं से वे किंगफिशर की कैंलेंडर गर्ल बनीं और फिर इम्तियाज अली ने उन्हें अपनी फिल्म में हीर की भूमिका दी। इम्तियाज अपनी नई फिल्म के लिए भी नरगिस को चुन चुके हैं और वे अभी नई सनसनी के रूप में देखी जा रही हैं। फिल्म रॉकस्टार में ही हीर के पति की भूमिका में मुफीद अब्दुल अजीज को लोगों ने देखा। लंबे और आकर्षक व्यक्तित्व के धनी मुफीद पहले मॉडलिंग के क्षेत्र में आए थे। उन्हें अच्छी चर्चा मिली कट्रीना के साथ स्लाइस वाले ऐड से। अभी हाल ही में आई फिल्म लेडीज वर्सेज रिकी बहल में परिणति चोपड़ा को लोगों ने पसंद किया। हालांकि उनका रोल फिल्म में छोटा था, लेकिन वे अगली फिल्म इश्कजादे में अच्छी भूमिका में दिखेंगी। अजय देवगन की फिल्म सिंघम के जरिए हिंदी फिल्मों में आई काजल अग्रवाल। उन्हें भी अच्छी चर्चा मिली।

राजनीतिक परिवार के लाडले चिराग पासवान की फिल्म मिलें न मिलें हम इसी साल आई। फिल्म को लोगों ने पसंद नहीं किया लेकिन इन बातों से अलग रामविलास पासवान के पुत्र चिराग में संभावनाएं दिखी हैं। संभव है कि वक्त के साथ वे कमाल कर जाएं। आजकल बिपाशा बसु के साथ अभिनेता राणा दग्गूबाटी की दोस्ती की चर्चा सुनने को मिल रही है। कहते हैं कि बिप्स से उनकी दोस्ती फिल्म दम मारो दम में काम करते समय हुई, जो इसी साल रिलीज हुई थी। राणा में दम तो दिखा, लेकिन वे भी साउथ के अन्य हीरोज की तरह हिंदी के दर्शकों के दिल में आए, बसे और जाते रहे। धोबी घाट से दो नई हीरोइनें इंडस्ट्री में आई। एक तो मोनिका डोगरा और दूसरी पूर्णा जगन्नाथ। इनमें से पूर्णा की दूसरी फिल्म आई देल्ही बेली। इस फिल्म से पूर्णा को लोगों ने और जाना। मेनका की बिंदास भूमिका में उन्हें लोगों ने पसंद किया।

साहब बीवी और गैंगस्टर में एक चरित्र था महुआ का। इस भूमिका को निभाया अभिनेत्री श्रेया नारायण ने। यह श्रेया की पहली फिल्म थी और इस किरदार में उन्हें लोगों ने पसंद किया। उनके पास कुछ फिल्में हैं, लेकिन उनके नाम अभी तय नहीं हैं। फिल्म मेरे ब्रदर की दुल्हन में तारा डिसूजा ने पियाली की भूमिका निभाई, जिसमें अच्छी संभावना लोगों को दिखी। वे इससे पहले मुझसे फे्रंडशिप करोगे में मालविका की भूमिका में आई थीं। तारा की तरह दीपा साही की फिल्म तेरे मेरे फेरे में पहली बार दिखीं साशा गोरारिया। उन्होंने भी अपने काम से दर्शकों के दिल में जगह बनाई।

फिल्म लव यू सोनियो से हिंदी फिल्मों में आए एक स्टार सन यानी रति अग्निहोत्री के पुत्र तनुज विरमानी। तनुज ने इस फिल्म से अपना अभिनय सफर हिंदी फिल्मों में शुरू किया। फिल्म को लोगों ने पसंद नहीं किया, लेकिन उन्होंने तनुज को जरूर पसंद किया। वे आगे क्या करते हैं, यह बाद की बात है, लेकिन उनमें संभावनाएं हैं। इसी फिल्म में तनुज की जोड़ीदार थीं नेहा हिंगे और उनकी भी यह पहली फिल्म थी। अब नेहा क्या कर रही हैं, कहा नहीं जा सकता। तनु वेड्स मनु में कंगना रनौत को तो लोगों ने पसंद किया ही, उनकी सहेली की भूमिका में स्वरा भास्कर ने भी अच्छा काम किया। वे भी लोगों की नजर आई। अब स्वरा की दो फिल्में लिसन अमाया और सबकी बजेगी बैंड आएगी। इन फिल्मों में वे क्या करती हैं, यह वक्त बताएगा।

रागिनी एमएमएस में कैनाज मोतीवाला का काम लोगों ने पसंद किया। वे इसमें अलग भूमिका में थीं। उनके पास भी चलो ड्राइवर नाम की एक फिल्म है। कई धारावाहिकों में काम कर चुकीं सुलग्ना पाणिग्रही को फिल्म मर्डर 2 में रेशमा का रोल मिला, जो कहानी की मुख्य हिस्सा होती है। धारावाहिक घर की लक्ष्मी बेटियां में ट्विंकल बाजपेयी ने मुख्य भूमिका निभाई थी। वे जब फिल्मों में आई तो अपना नाम कर लिया टिया बाजपेयी। उनकी पहली फिल्म थी मिथुन चक्रवर्ती के बेटे महाक्षय चक्रवर्ती के साथ वाली हॉन्टेड। इस हॉरर फिल्म में टिया ने अच्छा काम किया। अभी टिया की एक फिल्म आई है मनोज बाजपेयी के साथ लंका। इन सबकी तरह ही इस साल बड़े पर्दे पर दिखने वाली अभिनेत्री हुई जोया मोरानी और रागिनी खन्ना भी। जोया की फिल्म ऑलवेज कभी कभी आई और रागिनी ने 3 थे भाई में काम किया। अब देखने वाली बात यह होगी कि इन नए कलाकारों में जो संभावनाएं दर्शकों ने देखी हैं, वे आगे अपनी फिल्मों में दिखाते हैं या नहीं..?

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी