उत्तराखंड इलेक्शनः भाजपा ने कहा, कांग्रेस ने राज्य को बनाया कर्जदार

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2017 की मतगणना से पहले भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी डॉ. देवेंद्र भसीन ने कहा कि उत्तराखंड सरकार में बैठे लोगों ने लूट मचाई है।

By BhanuEdited By: Publish:Wed, 08 Mar 2017 01:20 PM (IST) Updated:Thu, 09 Mar 2017 12:00 AM (IST)
उत्तराखंड इलेक्शनः भाजपा ने कहा, कांग्रेस ने राज्य को बनाया कर्जदार
उत्तराखंड इलेक्शनः भाजपा ने कहा, कांग्रेस ने राज्य को बनाया कर्जदार

देहरादून, [राज्य ब्यूरो]:  उत्तराखंड सरकार के भारतीय रिजर्व बैंक से 750 करोड़ रुपये कर्ज लिए जाने पर भाजपा ने एक बार फिर कांग्रेस पर हमला बोला। भाजपा ने कहा कि कांग्रेस ने न केवल राज्य को कंगाल किया, बल्कि कर्जदार भी बना दिया। भाजपा ने कहा कि मौजूदा स्थिति यह है कि राज्य में पैदा होने वाला हर बच्चा पहले दिन से 43 हजार का कर्जदार है। 

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी डॉ. देवेंद्र भसीन ने कहा कि उत्तराखंड सरकार में बैठे लोगों ने स्वार्थ के लिए प्रदेश में लूट मचाई और वित्तीय अनुशासन को तार तार कर दिया है। इसी का परिणाम है कि राज्य आर्थिक रूप से कंगाल हो गया है। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड एसेंबली इलेक्शनः किशोर ने राष्ट्रपति से की पीएम मामले पर चर्चा

उत्‍तराखंड विधानसभा चुनाव  2017 की मतगणना से पहले आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि सरकार के पास रोजमर्रा के कामों से लेकर कर्मचारियों को वेतन देने लायक राशि भी नहीं है। इनके लिए बार बार भारतीय रिजर्व बैंक से कर्ज लिया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड चुनावः बोले किशोर, कांग्रेस को सरकार बनाने से रोकने का प्रयास कर रही भाजपा

उन्होंने कहा कि इस ऋण के भुगतान के लिए सरकार के पास कोई नीति नहीं है। केंद्र से मिली भरपूर मदद का भी कांग्रेस सरकार ने उपयोग नहीं किया ताकि इसका श्रेय भाजपा को न मिले। इसी का नतीजा यह है कि प्रदेश का विकास ठप हो गया है।

यह भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव: सीएम बोले, भाजपा को जुमलों का सबक देगी जनता

भाजपा  प्रदेश मीडिया प्रभारी डॉ. भसीन ने कहा कि अब सरकार के कार्यकाल की समाप्ति से ठीक पहले कांग्रेस सरकार ने 750 करोड़ रुपये का ऋण लिया है। इसे मिलाकर अब तक राज्य पर 430 अरब का ऋण हो गया है। इस पर करीब पांच हजार करोड़ रुपये का सालाना ब्याज देना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड चुनाव: सीएम रावत बोले, कांग्रेसी हार के लिए भी रहें तैयार

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड चुनावः कांग्रेस में भितरघातियों पर चलेगा अनुशासन का चाबुक

उत्तराखंंड चुनाव से संबंधित खबरों केे लिए यहां क्लिक करेंं-- 

chat bot
आपका साथी