Loksabha Election 2019 : वाराणसी में पीएम नरेंद्र मोदी के नामांकन का होगा शाही अंदाज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 अप्रैल को वाराणसी संसदीय सीट से नामांकन करेंगे इससे एक दिन पूर्व 25 अप्रैल को उनका काशी में भव्‍य रोड शो होगा।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 21 Apr 2019 10:43 AM (IST) Updated:Sun, 21 Apr 2019 11:00 AM (IST)
Loksabha Election 2019 : वाराणसी में पीएम नरेंद्र मोदी के नामांकन का होगा शाही अंदाज
Loksabha Election 2019 : वाराणसी में पीएम नरेंद्र मोदी के नामांकन का होगा शाही अंदाज

वाराणसी [विनोद पांडेय]। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 अप्रैल को वाराणसी संसदीय सीट से नामांकन करेंगे। इससे एक दिन पूर्व 25 अप्रैल को रोड शो होगा। लोकसभा चुनाव के तहत भाजपा की ओर से आयोजित हो रहा यह दो दिनी आयोजन ऐतिहासिक होगा। शाही अंदाज में पीएम मोदी नामांकन करेंगे। इसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार, लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान, शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे समेत लोकतंत्र के कई सरताज शिरकत करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत देश में भाजपा शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री,  भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री सुषमा स्वराज, रक्षा मंत्री सीता रमण, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, हेमा मालिनी, जयाप्रदा, भोजपुरी फिल्मों के स्टार मनोज तिवारी, रवि किशन, दिनेश लाल यादव निरहुआ आदि का बनारस आना तय बताया जा रहा है।

नामांकन से पूर्व गंगा आरती, बाबा दर्शन : अब तक जो तैयारी हुई है उसमें लंका से गोदौलिया होते हुए दशाश्वमेध तक 25 अप्रैल की शाम पीएम मोदी का रोड शो होगा। इसके बाद शाम की गंगा आरती में मोदी शामिल होंगे जहां सदानीरा का दर्शन-पूजन के बाद श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में मत्था टेकेंगे। रात आठ बजे कैंटोमेंट क्षेत्र स्थित होटल डी-पेरिस में प्रबुद्धजनों के साथ संवाद करेंगे। डीरेका में रात विश्राम के बाद 26 अप्रैल को सुबह बाबा काल भैरव का दर्शन करने के बाद नामांकन के लिए निकलेंगे। रास्ते में बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने के बाद नामांकन के लिए कचहरी में दाखिल होंगे।   

रोड शो में उभरेगी काशी की लघु भारत छवि : पीएम नरेंद्र मोदी के रोड शो को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी अंतिम चरण में है। लंका से गोदौलिया होते दशाश्वमेध तक होने वाले रोड शो के दौरान काशी की लघु भारत छवि जनता के समक्ष उभर कर सामने आएगी। बनारस की बसावट ऐसी है कि हर मुहल्ला एक प्रदेश है। कहीं गुजराती समाज के लोग रहते हैं तो कहीं बंगाली, तमील, पंजाबी, जैनी, मुस्लिम व इसाई समाज के लोगों की बस्तियां बसी हैं। मोदी का रोड शो जिस रूट से गुजरेगा, सभी समाज के मुहल्ले मिलेंगे। पीएम के रोड शो का स्वागत इन मुहल्लों में पारंपरिक वेशभूषा के साथ समाज के लोग करेंगे।

101 स्वागत प्वाइंट, 10 ब्लाक, विधायक तैनात : लंका से दशाश्वमेध तक करीब छह किलोमीटर का रोड शो होगा। प्रारंभ से अंत तक कुल 101 स्वागत प्वाइंट बनाए गए हैं जिसे 10 ब्लाकों में बांटा गया है। हर ब्लाक में एक विधायक को तैनात किया गया है जिसकी निगरानी में संबंधित ब्लाक में संगठन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को लगाया गया है। करीब छह लाख लोगों की भीड़ होने की संभावना है जिसके मैनेजमेंट के लिए बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंप दी गई है। जनता को रोड शो व नामांकन में शामिल करने के लिए पार्टी की ओर से निमंत्रण दिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी