तेलंगाना चुनाव: आचार संहिता का उल्लंघन करने पर चुनाव आयोग ने 5 नेताओं को भेजा नोटिस

चुनाव आयोग ने आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में पांच नेताओं को नोटिस जारी किए हैं। इन सभी नेताओं के खिलाफ चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने की शिकायतें मिली थी।

By Arti YadavEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 12:42 PM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 12:42 PM (IST)
तेलंगाना चुनाव: आचार संहिता का उल्लंघन करने पर चुनाव आयोग ने 5 नेताओं को भेजा नोटिस
तेलंगाना चुनाव: आचार संहिता का उल्लंघन करने पर चुनाव आयोग ने 5 नेताओं को भेजा नोटिस

हैदराबाद, एएनआइ। तेलंगाना में चुनाव आयोग ने आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में पांच नेताओं को नोटिस जारी किए हैं। इन सभी नेताओं के खिलाफ चुनाव आचार संहिता (एमसीसी) का उल्लंघन करने की शिकायतें मिली थी। तेलंगाना चुनाव आयोग के सीईओ रजत कुमार के मुताबिक तेलंगाना के सिंचाई मंत्री टी हरीश राव, कांग्रेस नेता रेवंत रेड्डी, तेलुगुदेशम पार्टी (टीडीपी) के नेता वी प्रताप रेड्डी, और तेलुगुदेशम पार्टी (टीडीपी) के ही एक अन्य नेता रेवुरी प्रकाश रेड्डी के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत मिलने के बाद चुनाव आयोग ने इन सभी के खिलाफ नोटिस जारी किया है।

इनके आलावा तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी के खिलाफ भी इसी तरह की शिकायत मिलने के बाद उनके खिलाफ भी नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। रजत कुमार ने बताया कि पूर्व विधायक और तेलांगना राष्ट्र समिति के नेता गांगुला कमलाकर के खिलाफ भाजपा नेता को धमकाने की शिकायत मिली है। चुनाव आयोग इस मामले में जांच करने के बाद उचित कदम उठाएगा।

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मतदाताओं की सुविधा के लिए राज्य में कुल 32,786 पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं। चुनाव में सुरक्षा की दृष्टि से मतदान वाले दिन करीब 48,000 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। पुलिस के अलावा सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्सेस की 279 कंपनियों की भी तैनाती की जा रही है। तेलंगाना में आचार चुनाव संहिता के लागू होने के बाद से 90.72 करोड़ रुपए नकदी और सामान जब्त किया गया है। तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए 7 दिसंबर को 119 सीटों पर मतदान होगा। वोटों की गिनती 11 दिसंबर को की जाएगी।

chat bot
आपका साथी