बड़ी रैलियों के साथ ही मतदाता से व्यक्तिगत संपर्क पर जोर देगी राजस्थान भाजपा

राजस्थान में नामांकन का काम शुरू होने से पहले भाजपा व्यक्तिगत संपर्क अभियान चलाएगी। इसे व्यक्तिगत महासंपर्क अभियान नाम दिया गया है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Mon, 29 Oct 2018 04:07 PM (IST) Updated:Mon, 29 Oct 2018 04:57 PM (IST)
बड़ी रैलियों के साथ ही मतदाता से व्यक्तिगत संपर्क पर जोर देगी राजस्थान भाजपा
बड़ी रैलियों के साथ ही मतदाता से व्यक्तिगत संपर्क पर जोर देगी राजस्थान भाजपा

जयपुर, जेएनएन। राजस्थान विधानसभा चुनाव में भाजपा वोटरों को अपने पक्ष में करने के लिए नेताओं की बड़ी सभाओं के साथ ही मतदाताओं से व्यक्तिगत संपर्क पर भी जोर दे रही है। इसके लिए प्रदेश स्तर के नेताओं से लेकर पंच-सरपंच तक हर कार्यकर्ता और नेता को पांच-पांच परिवारों से संपर्क करने की जिम्मेदारी दी जा रही है। ये अपने इलाके के परिवारों से संपर्क कर भाजपा के पक्ष में वोट देने की अपील करेंगे।

राजस्थान में भाजपा की प्रचार रणनीति के तहत अब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की बड़ी सभाएं, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की गौरव यात्रा और अन्य बड़े कार्यक्रम हो चुके हैं। अब नामांकन का काम शुरू होने से पहले पार्टी व्यक्तिगत संपर्क अभियान चलाएगी। इसे 'व्यक्तिगत महासंपर्क अभियान' नाम दिया गया है। इसके तहत पार्टी का हर कार्यकर्ता पांच-पांच परिवारों से संपर्क करेगा। इसमें प्रदेश अध्यक्ष से लेकर पंच सरपंच और बूथ स्तर तक के कार्यकर्ता शामिल होंगे।

पार्टी प्रवक्ता पंकज मीणा ने बताया कि हर बूथ पर पार्टी के 21 कार्यकर्ताओं की टीम है और प्रत्येक बूथ पर करीब सौ से सवा सौ तक परिवार होते हैं। ऐसे में यह तय किया गया है कि हर कार्यकर्ता पांच-पांच परिवारों से संपर्क करे और उनसे पार्टी के पक्ष में वोट डालने की अपील करे। इस तरह नामांकन की प्रक्रिया से पहले पार्टी एक बार सभी मतदाताओं तक अपनी पहुंच बना पाएगी। इसके बाद दीपावली है और फिर 12 नवंबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

अभी चल रहे हैं नव शक्ति सम्मेलन

चुनाव में कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने के लिए राजस्थान भाजपा की ओर से हर विधानसभा क्षेत्र में नव शक्ति सम्मेलन आयोजित किए जा रहे हैं। इसके तहत हर विधानसभा क्षेत्र में पार्टी के सभी मोर्चो और सोशल मीडिया के कार्यकर्ताओं के सम्मेलन कराए जा रहे हैं। इन सम्मेलनों में पार्टी के वरिष्ठ नेता पहुंचकर कार्यकर्ताओं को उनकी जिम्मेदारियां बता रहे हैं। इन सम्मेलनों के बाद ही व्यक्तिगत महासंपर्क अभियान शुरू होगा।

chat bot
आपका साथी