राहुल गांधी बोले, देश के चौकीदार ने सीबीआई के निदेशक को हटाया है

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सीबीआई विवाद को राफेल से जोड़ते हुए आरोप लगाया कि निदेशक को इसलिए हटाया गया, क्योंकि उन्होंने राफेल सौदे पर सवाल उठाए थे।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Wed, 24 Oct 2018 01:59 PM (IST) Updated:Wed, 24 Oct 2018 05:51 PM (IST)
राहुल गांधी बोले, देश के चौकीदार ने सीबीआई के निदेशक को हटाया है
राहुल गांधी बोले, देश के चौकीदार ने सीबीआई के निदेशक को हटाया है

झालावाड़/कोटा, जेएनएन। सीबीआइ के दो अधिकारियों की लड़ाई में अब सियासत की एंट्री हो गई है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सीबीआई विवाद को राफेल से जोड़ते हुए आरोप लगाया कि निदेशक को इसलिए हटाया गया, क्योंकि उन्होंने राफेल सौदे पर सवाल उठाए थे। सीबीआई निदेशक ने राफेल से जुड़े कागज मंगवाए थे, वे जांच कराना चाहते थे। पीएम नरेंद्र मोदी को घेरते हुए राहुल गांधी ने कहा कि देश के चौकीदार ने कल रात सीबीआई निदेशक को हटाया है। इसका संदेश साफ है कि जो भी राफेल की जांच करेगा, उसे हटा दिया जाएगा।

बुधवार को भाजपा के गढ़ हाडौती के दौरे के दौरान सीएम वसुंधरा राजे के राजनीतिक कार्यक्षेत्र झालावाड़ में जनसभा और फिर कोटा तक के 85 किलोमीटर लंबे रोड शो के तहत तीन नुक्कड़ सभाओं में राहुल गांधी ने जहां राफेल, ललित मोदी, विजय माल्या, मेहुल चौकसी और नीरज मोदी को लेकर पीएम मोदी पर तंज कसे, वहीं राजस्थान में किसानों की आत्महत्याओं को लेकर वसुंधरा राजे को घेरा।

पीएम और सीएम पर कसे तंज
राहुल गांधी ने कहा कि पीएम ने कहा, "मोदी ने लालकिले से खड़े होकर बोला कि मेरे प्रधानमंत्री बनने से पहले हाथी सो रहा था, इसका मतलब हिंदुस्तान सो रहा था।" मोदी का यह बयान देश के हर नागरिक का अपमान है, हर किसी पर सवाल उठाना गलत है। उन्होंने कहा कि पीएम और सीएम की फोटो किसी किसान के साथ नहीं बल्कि ललित मोदी और अनिल अंबानी के साथ मिलेगी। केंद्र और राज्य सरकार को उद्योगपतियों की सरकार करार देते हुए उन्होंने कहा कि ये सरकार सिर्फ बड़े उद्योगपतियों का कर्जा माफ करती है, गरीब, मध्यम वर्ग और किसान से कोई लेना-देना नहीं है। किसान का एक रुपया माफ नहीं किया गया। किसान अगर कर्ज नहीं चुकाए तो उसे डिफॉल्टर कहते हैं, बड़े उद्योगपतियों की मदद करते हैं।

उन्होंने कहा, पूरा देश जानता है कि ललित मोदी ने सीएम वसुंधरा राजे के बेटे दुष्यंत सिंह को करोड़ों रुपये दिए, यह बात पूरा देश जानता है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की बेटी के साथ भी ललित मोदी का रिश्ता है। उन्होंने कहा कि राज्य में बच्चों को शिक्षा के अधिकार से वंचित करते हुए 25 हजार स्कूल बंद कि गए, मुफ्त दवा योजना बंद होने के कगार पर है। हाड़ौती के किसानों को लहसुन और प्याज के दाम नहीं मिलने को लेकर सीएम पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि किसान आत्महत्याएं कर रहे हैं, लेकिन उन्हें कोई चिंता नहीं है।

हमारी सरकार में हर वर्ग भी भागीदारी होगी, कार्यकर्ताओं की राय से मिलेंगे टिकट
राहुल गांधी ने कहा कि लोग भाजपा को केंद्र और राजस्थान में हराना चाहते हैं। राज्य में कांग्रेस की सरकार बनना तय है। कांग्रेस की सरकार में किसानों, युवाओं और महिलाओं से पूछकर फैसले होंगे। हर वर्ग की भागीदारी होगी, सभी की सुनवाई होगी। आम लोग और पार्टी कार्यकर्ता जो कहेंगे, वो करेंगे। पार्टी कार्यकर्ताओं से पोलिंग बूथ पर पहुंचकर काम करने का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि अब लड़ाई विचारधारा की है। चुनाव में कार्यकर्ताओं से पूछकर कांग्रेस की विचारधारा के लोगों को टिकट दिया जाएगा। राहुल ने एक बार फिर कहा कि इस बार पैराशूटर्स को टिकट नहीं मिलेगा।

34 दिन में तीसरा राजस्थान दौरा
राहुल गांधी का 34 दिन में यह तीसरा दौरा है। राहुल ने अपने दो दिवसीय दौरे की शुरुआत बुधवार को भाजपा के परंपरागत गढ़ माने जाने वाले हाडौती (कोटा संभाग) से की है। इसके तहत सबसे पहले उन्होंने सीएम वसुंधरा राजे के राजनीतिक कार्यक्षेत्र झालावाड़ में जनसभा को संबोधित कर रोड़ शो प्रारंभ किया। झालावाड़ से सीएम के पुत्र दुष्यंत सिंह सांसद हैं। कोटा संभाग में 17 सीटें हैं, वर्तमान में कांग्रेस के पास इनमें से मात्र एक सीट है।

मानवेंद्र सिंह पहली बार कांग्रेस के मंच पर नजर आए
कांग्रेस में शामिल होने के बाद भाजपा के संस्थापक सदस्य दिग्गज नेता जसवंत सिंह के विधायक पुत्र मानवेंद्र सिंह बुधवार को पहली बार कांग्रेस के मंच पर वरिष्ठ नेताओं के साथ मंच पर बैठे हुए नजर आए। राहुल गांधी, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी अध्यक्ष सचिन पायलट सहित अन्य नेताओं ने अपने भाषण के दौरान मानवेंद्र के नाम का भी उल्लेख किया।

chat bot
आपका साथी