Move to Jagran APP

INMA ने बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के लिए इन 12 मीडिया हस्तियों को चुना, जागरण न्यू मीडिया के CEO भरत गुप्ता भी सदस्य बने

इंटरनेशनल न्यूज मीडिया एसोसिएशन (इनमा) ने अपने गवर्निंग बोर्ड में विश्व की जानी-मानी मीडिया हस्तियों को शामिल किया है। भारत से जागरण न्यू मीडिया के सीईओ भरत गुप्ता को भी इस बोर्ड का सदस्य बनाया गया है। इनमा ने भरत गुप्ता को दक्षिण एशिया डिवीजन के अध्यक्ष के रूप में चुना है। इनमा ने एचटी मीडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ प्रवीण सोमेश्वर को भी बोर्ड का सदस्य बनाया है।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Published: Fri, 24 May 2024 10:07 PM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 10:07 PM (IST)
इनमा ने अपने गवर्निंग बोर्ड में भारत से जागरण न्यू मीडिया के सीईओ भरत गुप्ता को सदस्य बनाया है।

जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। इंटरनेशनल न्यूज मीडिया एसोसिएशन (इनमा) ने अपने गवर्निंग बोर्ड में विश्व की जानी-मानी मीडिया हस्तियों को शामिल किया है। भारत से जागरण न्यू मीडिया के सीईओ भरत गुप्ता को भी इस बोर्ड का सदस्य बनाया गया है। इनमा ने भरत गुप्ता को दक्षिण एशिया डिवीजन के अध्यक्ष के रूप में चुना है। इसके अलावा, इनमा ने एचटी मीडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ प्रवीण सोमेश्वर को भी बोर्ड का सदस्य बनाया है।

इंटरनेशनल न्यूज मीडिया एसोसिएशन (इनमा) के सदस्यों ने 23 मई 2024 को संगठन की वार्षिक व्यावसायिक बैठक के दौरान अपने गवर्निंग बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के लिए 12 नए अधिकारियों को चुना है।

बेल्जियम में 'मीडियाहुइस' के सीईओ गर्ट येसेबार्ट को दो साल के कार्यकाल के लिए इनमा अध्यक्ष चुना गया। अध्यक्ष के रूप में येसेबार्ट एसोसिएशन के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की अध्यक्षता करेंगे।

नॉर्वे में शिबस्टेड मीडिया के सीईओ सिव जुविक ट्वीटनेस को इनमा के नए पहले उपाध्यक्ष के रूप में चुना गया। उनका 2026 में इनमा अध्यक्ष बनने का कार्यक्रम है। वहीं, संयुक्त राज्य अमेरिका में नाइट फाउंडेशन के अध्यक्ष और सीईओ मारिबेल पेरेज़ वड्सवर्थ अगले दो वर्षों में तत्काल पूर्व अध्यक्ष के रूप में काम करेंगे।

1 जून से शुरू होने वाले नए बोर्ड कार्यकाल के लिए चुने गए अधिकारी

  • नॉर्वे स्थित एलेर मीडिया के एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट एलेक्जेंड्रा बेवरफजॉर्ड को बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के सदस्य के रूप में चुना गया।
  • हर्स्ट के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर मार्क कैंपबेल को उत्तरी अमेरिका डिवीजन के अध्यक्ष के रूप में चुना गया।
  • स्वीडन स्थित बोनियर न्यूज़ के एडिटोरियल डायरेक्टर लोटा एडलिंग को बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के सदस्य के रूप में चुना गया।
  • स्पेन स्थित प्रिसा मीडिया के सीईओ कार्लोस नुनेज़ मुरियास को भी बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के सदस्य के रूप में चुना गया।
  • इसके अलावा, हांगकांग में साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के सीईओ कैथरीन सो को भी बोर्ड का सदस्य बनाया गया।
  • भारत में एचटी मीडिया लि. के मैनेजिंग डायरेक्ट और सीईओ प्रवीण सोमेश्वर एसोसिएशन की अध्यक्षता करेंगे।
  • वहीं, बेनेट कोलमैन एंड कंपनी लिमिटेड (बीसीसीएल) के सीईओ शिवकुमार सुंदरम भी एसोसिएशन की अध्यक्षता करेंगे।

दो अतिरिक्त बोर्ड नियुक्तियां की गईं

  • भारत गुप्ता, सीईओ, जागरण न्यू मीडिया, भारत, दक्षिण एशिया डिवीजन के अध्यक्ष के रूप में
  • एना-कैथरीना कोल्बल, व्यवसाय विकास प्रमुख, फंके मेडियन, जर्मनी, यंग प्रोफेशनल्स इनिशिएटिव कमेटी के अध्यक्ष के रूप में

बोर्ड से इन लोगों ने दिया इस्तीफा

  • भारत स्थित दैनिक भास्कर के डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर पवन अग्रवाल ने दक्षिण एशिया डिवीजन के अध्यक्ष के रूप में बोर्ड से इस्तीफा दिया है।
  • अमेरिका स्थित इवनिंग पोस्ट पब्लिशिंग के न्यूज पेपर डिवीजन पी.जे. ब्राउनिंग ने युक्त राज्य अमेरिका के अध्यक्ष के रूप में बोर्ड से इस्तीफा दिया है।
  • इसके अलावा, मूव इंक./रियल्टर.कॉम के सीईओ डेमियन एलेस ने संयुक्त राज्य अमेरिका के अध्यक्ष के रूप में बोर्ड से इस्तीफा दिया है।
  • ऑस्ट्रेलिया के कैपिटल ब्रीफ के सीईओ क्रिस जंज ने भी बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है।
  • अमेरिका में सोनोमा मीडिया इन्वेस्टमेंट्स के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर ट्रॉय निडे ने उत्तरी अमेरिका डिवीजन के अध्यक्ष के रूप में इस्तीफा दिया है।
  • कोलंबिया में एल कोलंबियानो के पूर्व संपादक मार्था ऑर्टिज़ ने एसोसिएशन से इस्तीफा दिया है।

इनमा बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स दुनिया भर में एसोसिएशन की गतिविधियों की देखरेख करने वाली प्रत्ययी संस्था है।

इनमा बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स, इसकी गवर्निंग बॉडी है, जो समाचार उद्योग के तेजी से बढ़ते प्रेस एसोसिएशन की देखरेख करता है। इसमें 30 सदस्य होते हैं। 91 देशों में इसके 22,000 से अधिक सदस्य हैं। INMA ऑनलाइन और ऑफलाइन सम्‍मेलनों, मास्टर क्लासेज और वेबिनारों के जरिए प्रोफेशनल ट्रेनिंग देता है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.