Loksabha Election 2019: सुखबीर और पूर्व कांग्रेस विधायक रिणवा की भेंट से छिड़ी नई चर्चा

Loksabha Election 2019 की सरगर्मी के बीच पंजाब में सुखबीर बादल और कांग्रेस के पूर्व विधायक डॉ. महिंदर रिणवा की मुलाकात के बाद कयासबाजी शुरू हो रही है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Thu, 28 Mar 2019 01:05 PM (IST) Updated:Thu, 28 Mar 2019 01:05 PM (IST)
Loksabha Election 2019: सुखबीर और पूर्व कांग्रेस विधायक रिणवा की भेंट से छिड़ी नई चर्चा
Loksabha Election 2019: सुखबीर और पूर्व कांग्रेस विधायक रिणवा की भेंट से छिड़ी नई चर्चा

अबोहर (फाजिल्का), प्रवीण कथूरिया/दीपक पोहिया। पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम व शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल की कांग्रेस के पूर्व विधायक डॉ. महिंदर रिणवा से मुलाकात के बाद नई चर्चाएं शुरू हाे गई हैं। सुखबीर बादल जलालाबाद के गांव लाधुवाला में अपनी पार्टी के पूर्व विधायक परमजीत सिंह के भोग कार्यक्रम में पहुंचे। इसी दौरान उनकी फाजिल्का के पूर्व कांग्रेस विधायक डॉ. महिंदर रिणवा से मुलाकात हुई।

फिरोजपुर से चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा- मीडिया ही बना रहा उम्मीदवार, अभी फैसला नहीं

चर्चा इसलिए भी ज्यादा रही कि रिणवा और सुखबीर बादल की मुलाकात हुई और दोनों ने एक साथ लंच भी किया। रिणवा विधानसभा चुनाव में फाजिल्का से दविंदर सिंह घुबाया को टिकट देने को लेकर कांग्रेस से नाराज चल रहे हैं। इस कार्यक्रम में कांग्रेस में शामिल हो चुके शिअद सांसद शेर सिंह घुबाया और उनके पुत्र दविंदर सिंह घुबाया भी पहुंचे, लेकिन दोनों सुखबीर सिंह बादल के आने से पहले ही निकल गए। सुखबीर और रिणवा ने इस मुलाकात को सामान्य बताया और कहा कि इसे राजनीति से नहीं जोड़ना चाहिए। इसके बावजूद कयासबाजी का दौर जारी है।

सुखबीर बोले- की गल्ल तुहानु मेरी विधायकी चंगी नहीं लगदी!

इस दौरान फिरोजपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर सुखबीर बादल ने कहा, 'की गल्ल तुहानु मेरी विधायकी चंगी नहीं लगदी, जो तुस्सी मैंनूं लोकसभा चोण लड़वाना चहुंदे ओ।' सुखबीर ने कहा कि अभी तक फिरोजपुर सीट पर कोई फैसला नहीं हुआ है। अकाली दल का एक सिस्टम है। किसे कहां से लड़ना है, इसका फैसला कोर कमेटी करती है।

सुखबीर बादल ने कहा, मेरे फिरोजपुर से चुनाव लड़ने के कयास सिर्फ मीडिया लगा रहा है, जबकि इस तरह का कोई फैसला नहीं हुआ है। उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा, 'क्या मैं आपको जलालाबाद के विधायक के तौर पर अच्छा नहीं लगता? अगर चुनाव लड़ा, तो एमपी बन जाऊंगा, फिर विधायक तो रहूंगा नहीं। अभी फाइनल निर्णय के लिए थोड़ा इंतजार करें। हमारी कोर कमेटी 5 या 6 अप्रैल तक क्लीयर कर देगी।

घुबाया ने कहा- सुखबीर बादल फिरोजपुर से ही लड़ें, पता चल जाएगी लोकप्रियता

कांग्रेस में शामिल हो चुके शिअद सांसद शेर सिंह घुबाया ने कहा, ' मैं तो खुद कहता हूं कि सुखबीर बादल को फिरोजपुर से ही चुनाव लड़ना चाहिए। इससे पता चल जाएगा कि कौन कितने पानी में है। मैंने 10 साल तक लोगों की सेवा की है। क्षेत्र के सभी लोग मेरे साथ हैं। आज मैं सुखबीर बादल की बदौलत ही कांग्रेस में हूं। अगर मुझे काम करने दिया जाता, तो मैं पार्टी क्यों बदलता।'

chat bot
आपका साथी