MP Election 2018: श्‍याेपुर कलेक्टर ने दिखाए वीडियो फुटेज, तब माने कांग्रेस नेता

MP Election 2018 : कांग्रेस नेताओं ने एक घंटे तक ईवीएम स्ट्रांग रूम के अंदर के कैमरे बंद होने के आरोप लगाए थे।

By Hemant UpadhyayEdited By: Publish:Mon, 03 Dec 2018 08:10 PM (IST) Updated:Tue, 04 Dec 2018 07:47 AM (IST)
MP Election 2018: श्‍याेपुर कलेक्टर ने दिखाए वीडियो फुटेज, तब माने कांग्रेस नेता
MP Election 2018: श्‍याेपुर कलेक्टर ने दिखाए वीडियो फुटेज, तब माने कांग्रेस नेता

श्योपुर। ईवीएम स्ट्रांग रूम का हाल देखने और सीसीटीवी कैमरों के वीडियो फुटेज देखने के बाद कांग्रेस नेताओं ने दूसरे दिन सोमवार को मान लिया कि ईवीएम की निगरानी में लगे कैमरे एक मिनट के लिए भी बंद नहीं हुए। बता दें कि रविवार को कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया था कि स्ट्रांग रूम के कैमरे एक घंटे तक बंद रहे।

कांग्रेस नेताओं के आरोपों को रविवार को ही कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने गलत बता दिया था लेकिन, मामला तूल पकड़ गया इसलिए, सोमवार को सभी प्रत्याशियों को पॉलीटेक्निक कॉलेज में बुलाया गया जहां, ईवीएम का स्ट्रांग रूम बनाया गया है।

भाजपा की ओर से जिला अध्यक्ष अशोक गर्ग, कांग्रेस की ओर से प्रदेश सचिव योगेश जाट के अलावा आप प्रत्याशी कुलदीप सिंह तोमर, बहुजन मुक्ति मोर्चा के प्रत्याशी मुकेश सुमन के अलावा कुछ निर्दलीय प्रत्याशी व बसपा के नेता भी कॉलेज में पहुंच गए।

कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन, एडीएम राजेन्द्र राय, एसडीएम पीएस चौहान ने सभी को साथ लेकर सबसे पहले स्ट्रांग रूम के आसपास का निरीक्षण कराया। स्ट्रांग रूम की सुरक्षा भी सभी पार्टी नेता व प्रत्याशियों को बताई गई। इसके बाद सीसीटीवी कैमरों के कंट्रोल रूम का निरीक्षण कराया गया। रविवार को जिस समय में कांग्रेस ने कैमरों के बंद होने की बात कही उस समय की वीडियो रिकार्डिंग सभी को दिखाई गई। रिकार्डिंग में कोई भी कैमरा एक मिनट के लिए बंद नहीं मिला।

chat bot
आपका साथी