चाहे जितना ताकत लगा लें नहीं बचेगी चौकीदारी : मायावती

शनिवार को बसपा सुप्रीमों मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रामपुर में जनसभा को संबोधित किया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 20 Apr 2019 04:14 PM (IST) Updated:Sat, 20 Apr 2019 04:14 PM (IST)
चाहे जितना ताकत लगा लें नहीं बचेगी चौकीदारी : मायावती
चाहे जितना ताकत लगा लें नहीं बचेगी चौकीदारी : मायावती

मुरादाबाद। शनिवार को बसपा सुप्रीमों मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रामपुर में जनसभा को संबोधित किया। दोनों ने भाजपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। मायावती ने कहा कि भीड़ के जोश को देखकर लग रहा है बीजेपी और आरएसएस को जवाब देने के लिए है । बीजेपी चाहे जितनी साजिस कर ले प्रत्याशी मोहमद आजम ऐतिहासिक जीत दर्ज करेंगे। आजादी के बाद देश सबसे ज़्यादा कांग्रेस के साथ अन्य पार्टी रही है। मंच पर बैठे मुरादाबाद प्रत्याशी एसटी हसन और सम्भल से बर्क भी जीतेंगे। कांग्रेस गलत नीतियों की वजह से बाहर हुई है । भाजपा की चौकीदारी भी चली जाएगी चाहे जितनी भी ताकत लगा ले। प्रलोभन भरे घोषणा पत्रों से सावधान रहें। भाजपा के पिछड़े घोषणा पत्र भी खोखला साबित हुआ है। हमारी पार्टी कहने में कम करने में ज़्यादा यकीन करती है । रामपुर में कितने पैसे और आवास मिले। भाजपा ने 100 दिन में कालाधन वापस लेकर 15 से 20 लाख रुपये देने बात कही थी । काशीराम आवास हमने दिए थे,बीजेपी के लोग बातें तो बहुत करते है।

पूंजीपतियों को आगे बढ़ाने का काम कर रही बीजेपी

बीजेपी के लोग जब वोट मांगे तो बीते पांच वर्षों का हिसाब मांगों केवल इन्होंने पूंजीपतियों को बढ़ाने और विदेश भेजने का काम किया है। सबका साथ सबका विकास केवल जुमला है। कांग्रेश भी ऐसे वादे कर रही है। कांग्रेश ने गरीबों को लुभाने के लिए छह हजार रुपये देने की बात कही है, उससे कुछ नहीं होगा। गरीबों को हम रुपये नहीं सरकारी और गैरसरकारी क्षेत्र में नौकरी देंगे। जनता से कहा कि भाजपा और कांग्रेस के बहकावे में नहीं आना है। मोदी को सत्ता से बाहर करना है। जातिवादी,अहंकारी संकीर्ण मानसिकता वाली पार्टी को बाहर करना है ।

रामपुर की समस्याओं को दूर करेंगी हमारी पार्टी

सर्वजन हिताय सर्वजन हिताय की नीति पर सरकार काम करेगी । रामपुर की समस्याओं को दूर किया जाएगा हम अपने माह पुरुषों के सपनो को पूरा करेंगे । रामपुर से मुहम्मद आजम खां, मुरादाबाद से डॉ एसटी हसन और सम्भल से शफीकुर रहमान को जिताये। इनका चुनाव चिन्ह साइकिल है इनका ही बटन है । बीजेपी के चौकीदार को यही से जवाब देना है । बुजुर्गो को जलपान कराए और वोट डालने जाए। कहा, गठबंधन के कार्यक्रम सभी जगह हो रहे है ।

महामिलावट नहीं महापरिवर्तन है : अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने कहा कि पहले और दूसरे चरण में भाजपा का खाता नहीं खुल रहा है । उन्होंने कहा कि लोग हमें महामिलावट कहते है जबकि यह महामिलावट नहीं महापरिवर्तन है। तीसरे चरण में भी खाता नहीं खुल रहा है। महागठबंधन कह रहा देश को नया प्रधानमंत्री मिल रहा है। उन्होंने कहा कि आय दोगुनी हुई क्या, किसको अच्छे दिन दिखाई दिया, किसान बर्बाद हो गया है ,युवाओ के रोजगार छिन गई, मेहनत की कमाई चोरी हो गई। देश के सामने सकंट पैदा हो गया है । भाजपा के फैसलों से बड़े लोगों का लाभ और छोटे बर्बाद हो गए। कालाधन नहीं आया और उद्योग बन्द हो गए। चाय में कोई स्वाद नहीं है भाजपाई परेशान है। हार के डर से भाषा बदल रहे हैं, चौकी छीनेंगे। भाजपा जुमलों वाली पार्टी है। भाजपा वाले डराकर राजनीति करना चाहते है। न्याय के पक्ष में वोट करे गठबंधन के सभी प्रत्याशी ऐतिहासिक वोट से जीतेंगे।

शायरी से आजम खां ने भाषण की शुरूआत

शायरी से की शुरूआत अब आजम खां बोलने के लिए आये दरिंदो के खिलाफ इंकलाब है। जुल्म के खिलाफ इंकलाब है ,आसमान से आग बरसेगी , पांच बरस खून के आंशू रोये है, आओ इंतकाम लो , पूरी दुनिया ने जिल्लत देखी है ,हिंदुस्तान की कुर्सी पर बैठे लोग बेमान है, अरे कमजोरो होश में आओ ,आओ हिंदुस्तान की तारीख बदल दो , इंसाफ करने वालो इंसाफ करो, इंसाफ नही करोगे तो गुनाहों की सजा पाओगे। अपनी ताकत को पहचानों रामपुर वालों बदलाव लाएंगे। तुम्हें कोई पिल्ला कहे गद्दार कहे लेकिन तुम्हारे बगैर नक्शा मुक्कल नहीं हो सकता।

chat bot
आपका साथी