वाराणसी में आज नमोत्सव : रोड शो कर आज अपनी काशी से आशीर्वाद मांगेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूसरी पारी की उम्मीदवारी को भारतीय जनता पार्टी मेगा शो के तौर पर शुरू करने जा रही है। उनकी काशी में नमोत्सव मनाने की तैयारी है

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Thu, 25 Apr 2019 09:00 AM (IST) Updated:Thu, 25 Apr 2019 01:23 PM (IST)
वाराणसी में आज नमोत्सव : रोड शो कर आज अपनी काशी से आशीर्वाद मांगेंगे पीएम नरेंद्र मोदी
वाराणसी में आज नमोत्सव : रोड शो कर आज अपनी काशी से आशीर्वाद मांगेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

वाराणसी, जेएनएन। बाबा भोले की नगरी वाराणसी से अपनी दूसरी पारी के लिए उम्मीदवारी कर रहे पीएम नरेंद्र मोदी आज दोपहर बाद अपने संसदीय क्षेत्र में रोड शो कर जनता का आशीर्वाद लेंगे। आज दिन में करीब दो बजे पीएम मोदी वाराणसी पहुंचेंगे और उनका प्रवास दो दिन का है। 

पीएम नरेंद्र मोदी आज भारत रत्न महामना पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा को नमन करते हुए बीएचयू गेट से रोड शो शुरू करेंगे। इसके बाद उनका यह रोड शो अस्सी, शिवाला, सोनारपुरा और गोदौलिया होते हुए दशाश्वमेध जाकर समाप्त होगा। दोपहर तीन बजे से शाम सात बजे तक रोड शो चलेगा। इसके बाद मोदी राजेन्द्र प्रसाद घाट पर बने मंच पर पहुंच गंगा आरती में शामिल होंगे। आज रात वह छावनी क्षेत्र के होटल में शहर के पांच हजार प्रबुद्धजनों से मुखातिब होंगे। डीरेका गेस्ट हाउस में रात्रि प्रवास के बाद पीएम मोदी कल को बाबा काल भैरव का दर्शन करने के बाद अपना नामांकन करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव 2019 में अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से ही चुनाव लड़ेंगे। कल होने वाले उनके नामांकन की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है। वाराणसी में पीएम मोदी के नामांकन से पहले भाजपा विपक्ष को यह दिखाने की कोशिश कर रही है कि एनडीए और मोदी लहर आज भी कायम है। प्रधानमंत्री मोदी औपचारिक रूप से वाराणसी संसदीय सीट के रण में 26 अप्रैल को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूसरी पारी की उम्मीदवारी को भारतीय जनता पार्टी मेगा शो के तौर पर शुरू करने जा रही है। उनकी काशी में नमोत्सव मनाने की तैयारी है। पीएम मोदी के आज होने वाले रोड शो में लघु भारत की तस्वीर झलकेगी और गंगा-जमुनी तहजीब भी दिखेगी।

मैं यहां आया नहीं हूं, मुझे मां गंगे ने बुलाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव 2014 के दौरान इस नारे का इस्तेमाल किया था। पीएम मोदी को मां गंगा ने एक बार फिर बुला लिया है। 2019 में वाराणसी से अज दूसरी बार नामांकन पत्र दाखिल करने जा रहे हैं। नामांकन दाखिल करने से पहले रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी उनकी यात्रा को रोड शो के इतिहास में मील का पत्थर साबित करने की भरसक कोशिश में है। भाजपा ने पीएम मोदी के रोड शो को मेगा रोड शो बनाने के लिए व्यापक इंतजाम किया है।

पीएम दोपहर करीब तीन बजे लंका के बीएचयू सिंहद्वार पर भारत रत्न पंडित महामना मदनमोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर रोड शो की शुरुआत करेंगे। अस्सी, शिवाला, सोनारपुरा, मदनपुरा और गोदौलिया होते हुए रोड शो शाम करीब सात बजे दशाश्वमेध पर जाकर समाप्त होगा। रोड शो के मार्ग और गंगा के बीच का यह पुराना बनारस विभिन्न राज्यों के पीढिय़ों से बसे लोगों के मोहल्लों वाला है। यही वजह है कि पूरे रास्ते विभिन्न प्रांतों से जुड़े ये लोग पारंपरिक परिधानों में उपस्थित हो अपने सांसद का स्वागत करेंगे।

पुष्पवर्षा की तैयारी

भाजपा के स्थानीय नेताओं ने बताया कि पीएम के रोड शो में उनका फूलों से स्वागत किया जाएगा। भाजपा के सभी स्थानीय स्तर के नेता इस दौरान मौजूद रहेंगे। पीएम मोदी के स्वागत के लिए 101 स्वागत स्थल बनाया गया है। रोड शो के पूरे क्षेत्र को 10 ब्लॉक में विभाजित किया गया है। रोड शो के दौरान पुष्पवर्षा के लिए विशेष तौर पर 25 कुंतल फूलों की व्यवस्था की गई है।

रोड शो में एनडीए के दिग्गज भी होंगे शामिल

पीएम मोदी के मेगा रोड शो में भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता शामिल होंगे। लंका से दशाश्वमेध घाट तक होने वाले इस रोड शो में पीएम मोदी के साथ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के कई दिग्गज नेता भी शामिल होंगे। प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण, सुषमा स्वराज, पियूष गोयल व उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ जैसे दिग्गज भी शामिल रहेंगे। इनके साथ शिरोमणी अकाली दल के मुखिया प्रकाश सिंह बादल, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, लोक जनशक्ति पार्टी के मुखिया राम विलास पासवान भी इस दौरान मौजूद रहेंगे। इस दौरान भोजपुरी स्टार रवि किशन और दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' भी पीएम के रोड शो में शामिल होंगे।

गांगा आरती करेंगे पीएम मोदी

रोड शो के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में भी शामिल होंगे। गंगा आरती के बाद प्रधानमंत्री मोदी काशी विश्वनाथ के दर्शन करने भी जाएंगे। वाराणसी के पेरिस होटल में प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी के तीन हजार प्रभावी लोगों से मुलाकात करेंगे। गंगा आरती के बाद पीएम छावनी क्षेत्र स्थित होटल डी पेरिस में शहर के 5000 विशिष्टजनों से मुलाकात कर उन्हें संबोधित करेंगे। गंगा आरती के लिए राजेंद्र प्रसाद घाट पर भव्य मंच सजाया गया है जहां नमोत्सव मनाया जाएगा। कल शाम गुजरात से आए कलाकारों ने यहां नमोत्सव की रंगारंग शुरुआत भी की।

काशी के कोतवाल से आशीर्वाद लेकर कल करेंगे नामांकन

डीजल रेल इंजन कारखाना के गेस्ट हाउस में रात्रि प्रवास के बाद शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे होटल डी पेरिस में ही पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। इसमें बूथ अध्यक्ष और उसके ऊपर के पदाधिकारियों की मौजूदगी होगी। तत्पश्चात काशी के कोतवाल बाबा कालभैरव का दर्शन करने जाएंगे जहां से पीएम सीधे नामांकन के लिए कचहरी रवाना होंगे। चूंकि कालभैरव से कचहरी तक सघन आबादी और बाजार का रास्ता है तो यह सफर भी रोड शो से कमतर न होगा। 

26 को प्रधानमंत्री मोदी का नामांकन

प्रधानमंत्री मोदी 26 अप्रैल को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। नामांकन के बाद मोदी काल भैरव मंदिर में दर्शन के लिए जाएंगे। वाराणसी में 19 मई को अंतिम चरण में वोटिंग होगी। जहां से गठबंधन ने समाजवादी पार्टी की नेता शालिनी यादव उनके खिलाफ मैदान में हैं। 

chat bot
आपका साथी