Lok Sabha Elections: दो लाख गांवों के लिए भाजपा का मेगा प्लान तैयार, किसानों को लेकर बन रही ये रणनीति

Lok Sabha Elections 2024 भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व फतेहपुर सीकरी से सांसद राजकुमार चाहर ने बताया कि मोर्चा द्वारा देशभर में गांव परिक्रमा यात्रा निकाली जाएगी। 12 फरवरी को मुजफ्फरनगर में गौ माता ट्रैक्टर और हल के पूजन के साथ भाजपा अध्यक्ष नड्डा इस यात्रा का शुभारंभ करेंगे। वह किसानों और मजदूरों की जनसभा को संबोधित करेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Narender Sanwariya Publish:Tue, 06 Feb 2024 08:43 PM (IST) Updated:Tue, 06 Feb 2024 08:49 PM (IST)
Lok Sabha Elections: दो लाख गांवों के लिए भाजपा का मेगा प्लान तैयार, किसानों को लेकर बन रही ये रणनीति
एक महीने में दो लाख गांवों तक पहुंचेगी भाजपा (File Photo)

HighLights

  • जेपी नड्डा 12 फरवरी को मुजफ्फरनगर से करेंगे यात्रा का शुभारंभ
  • एक माह में ही दो लाख से अधिक गांवों तक पहुंचने का बनाया प्लान
  • हर दिन प्रत्येक जिले में पांच गांवों तक पहुंचने का रखा है लक्ष्य

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में भाजपा की 370 से अधिक और राजग की 400 पार सीटों का जो बड़ा लक्ष्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कार्यकर्ताओं को दिखाया है, उसकी जमीन तैयार करने के लिए पार्टी संगठन ने कमर कस ली है। चुनाव परिणामों पर सीधा असर डालने वाली ग्रामीण आबादी के बीच अपनी पैठ को और गहरा करने के लिए भाजपा ने मात्र एक माह में ही देश के दो लाख से अधिक गांवों तक पहुंचने का कार्यक्रम बनाया है।

जेपी नड्डा करेंगे यात्रा का शुभारंभ

भाजपा किसान मोर्चा की इस गांव परिक्रमा यात्रा का शुभारंभ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 12 फरवरी को मुजफ्फरनगर से करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी अपनी प्राथमिकता में जिन चार जातियों को गिनाते हैं उनमें महिला, युवा और गरीब के साथ ही किसान भी हैं। लिहाजा आगामी लोकसभा चुनाव में भी किसानों को भाजपा के पाले में अधिक से अधिक संख्या में बनाए रखने के लिए भाजपा ने प्रयास तेज कर दिए हैं।

किसानों को भी सम्मानित किया जाएगा

भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व फतेहपुर सीकरी से सांसद राजकुमार चाहर ने बताया कि मोर्चा द्वारा देशभर में गांव परिक्रमा यात्रा निकाली जाएगी। 12 फरवरी को मुजफ्फरनगर में गौ माता, ट्रैक्टर और हल के पूजन के साथ भाजपा अध्यक्ष नड्डा इस यात्रा का शुभारंभ करेंगे। वह किसानों और मजदूरों की जनसभा को संबोधित करेंगे। साथ ही कार्यक्रम में भूतपूर्व सैनिकों और प्रगतिशील किसानों को भी सम्मानित किया जाएगा।

लईडी स्क्रीन के माध्यम से होगा सीधा प्रसारण

यात्रा के शुभारंभ समारोह का सीधा प्रसारण देश के सभी संगठनात्मक जिलों में एलईडी स्क्रीन के माध्यम से किया जाएगा, जिनमें प्रत्येक स्थान पर 300 से अधिक किसानों को आमंत्रित किया जाएगा। किसान मोर्चा अध्यक्ष ने बताया कि एक माह के इस कार्यक्रम के माध्यम से देशभर के दो लाख से अधिक गांवों की परिक्रमा का लक्ष्य है।

हर जिले में 2000 किसानों को एकत्र करने का लक्ष्य

परिक्रमा के दौरान ग्राम देवता, गौ माता, कृषि संयंत्र, ट्रैक्टर और हल का पूजन किया जाएगा। डोर-टू-डोर अभियान चलाकर किसानों-मजदूरों और ग्रामीणों के लिए मोदी सरकार द्वारा किए गए कार्यों और उपलब्धियों का प्रचार-प्रसार करने के साथ ही लोकसभा चुनाव- 2024 के संकल्प पत्र के लिए किसानों से सुझाव भी लिए जाएंगे। देशभर से एकत्र उन सुझावों को पार्टी अध्यक्ष नड्डा को सौंपा जाएगा। उन्होंने बताया कि यह यात्रा प्रत्येक जिले में प्रतिदिन पांच गांवों में निकाली जाएगी। हर जिले में 2000 किसानों को एकत्र करने का लक्ष्य तय किया गया है।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Elections: खरगे के बयान पर भाजपा का पलटवार, 'लोकतंत्र की आड़ में चल रहे राजवंशों की सत्ता को मिल रही है चुनौती'

chat bot
आपका साथी