Lok Sabha Election: चुनावी चौपाल में व्यापारी बोले- अतिक्रमण चौपट कर रहा धंधा, जीएसटी में पेनाल्टी के प्रविधानों में संशोधन की जरूरत

दैनिक जागरण द्वारा अयोध्या रोड के आदर्श व्यापार मंडल कार्यालय में चुनावी चौपाल के दौरान व्यापारियों ने कहा कि लोकसभा वहीं जाएगा जो सकारात्मक मुद्दे केंद्र में सुलझवाने की गारंटी लेगा। उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता ने बताया कि जीएसटी में तमाम विसंगतियां हैं। पेनाल्टी के नियमों में संशोधन करने की जरूरत है। वर्तमान में गुंडा माफिया का राज तो खत्म हुआ है।

By Anshu Dixit Edited By: Jeet Kumar Publish:Wed, 24 Apr 2024 06:00 AM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2024 06:00 AM (IST)
Lok Sabha Election: चुनावी चौपाल में व्यापारी बोले- अतिक्रमण चौपट कर रहा धंधा, जीएसटी में पेनाल्टी के प्रविधानों में संशोधन की जरूरत
चुनावी चौपाल में व्यापारी बोले- अतिक्रमण चौपट कर रहा धंधा

जागरण संवाददाता, लखनऊ। चुनाव आते हैं और चले जाते हैं। नेता लोक लुभावने वादे करते हैं, लेकिन निभाते पांच फीसद भी नहीं है। हम व्यापारी वर्ग ही प्रत्याशी को लोकसभा भेजते हैं और अंत में हमें ही ठेंगा दिखा दिया जाता है। वही प्रत्याशी चुना जाएगा, जो जीतने के बाद लोकसभा में व्यापारियों की समस्याओं को हल कराए। ई कामर्स, जीएसटी, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम, दुकानों के सामने अतिक्रमण, जीएसटी में पेनाल्टी के प्रविधानों में संशोधन करवा सके।

दैनिक जागरण द्वारा अयोध्या रोड के आदर्श व्यापार मंडल कार्यालय में चुनावी चौपाल के दौरान व्यापारियों ने कहा कि लोकसभा वहीं जाएगा, जो सकारात्मक मुद्दे केंद्र में सुलझवाने की गारंटी लेगा। उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता ने बताया कि जीएसटी में तमाम विसंगतियां हैं। पेनाल्टी के नियमों में संशोधन करने की जरूरत है।

वर्तमान में गुंडा माफिया का राज तो खत्म हुआ है

उन्होंने बताया कि व्यापारी वर्ग चाहता है कि लखनऊ लोकसभा से ऐसा प्रतिनिधि चुना जाए, जो व्यापारियों को समझे और उनके दर्द को लोकसभा में उठाए। प्रदेश उपाध्यक्ष अविनाश त्रिपाठी कहते हैं कि वर्तमान में गुंडा माफिया का राज तो खत्म हुआ है, लेकिन ब्यूरोक्रेसी व्यापारियों पर हावी है। आज पार्किंग है, लेकिन सड़क पर वाहन खड़े हो रहे हैं। नगर निगम की ढिलाई का खामियाजा भूतनाथ, मुमताज मार्केट व अयोध्या रोड के व्यापारी उठा रहे हैं। ट्रांसगोमती व्यापार मंडल के अध्यक्ष अनिरुद्ध निगम कहते हैं कि ई कामर्स से खुदरा व्यापारी प्रभावित है।

बैंक के सभी कार्ड से पेमेंट शुल्क चार्ज खत्म कर देने चाहिए

नगर उपाध्यक्ष सर्वेश मिश्र कहते हैं कि सरकार को अगर डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देना है तो बैंक के सभी कार्ड से पेमेंट शुल्क चार्ज खत्म कर देने चाहिए। वहीं जीएसटी पंजीकृत व अपंजीकृत व्यापारियों को पेंशन मिलनी चाहिए। नगर उपाध्यक्ष विवेक श्रीवास्तव ने बताया कि एमएसएमइ में पंजीकरण से सिर्फ एक फायदा मिलता है कि बैंक लोन मिल जाता है, अन्य फायदों के बारे में न तो कोई बताता है न सुविधा मिलती है।

चुनावी चौपाल में बोले व्यापारी

वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्याम सुंदर अग्रवाल कहते हैं कि आउटर रिंग रोड, ग्रीन कारिडोर, शहीद पथ के किनारे सरकार को चाहिए अवैध निर्माण न होने दें। चुनावी चौपाल में व्यापारी प्रवीण मिश्रा, मनोज अग्रवाल, सुमित सिंह, नीरज अग्रवाल, राजेश गुप्ता, अवधेश वर्मा, धीरज अग्रवाल व कमल अग्रवाल ने अपनी बात रखते हुए कहा कि ऐसा प्रत्याशी होना चाहिए जो लखनऊ को समझे।

chat bot
आपका साथी