Lok Sabha Election 2019: 5वें चरण में 5 उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन

Lok Sabha Election 2019. झारखंड में पांचवें चरण की रांची कोडरमा खूंटी और हजारीबाग की चार सीटों के लिए अब तक सात नामांकन दाखिल हुए हैं। जबकि 47 नामांकन पत्र खरीदे गए हैं।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Sat, 13 Apr 2019 07:52 AM (IST) Updated:Sat, 13 Apr 2019 07:52 AM (IST)
Lok Sabha Election 2019: 5वें चरण में 5 उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन
Lok Sabha Election 2019: 5वें चरण में 5 उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन

रांची, राज्य ब्यूरो। Lok Sabha Election 2019 - लोकसभा चुनाव को लेकर झारखंड में दूसरे चरण की चार सीटों पर चल रही नामांकन प्रक्रिया के तहत शुक्रवार को पांच उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए। चारों सीटों पर 11 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई। इस तरह अबतक चार सीटों पर कुल सात उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए हैं, जबकि 47 नामांकन पत्र खरीदे गए हैं। 

कोडरमा में शुक्रवार को एक भी नामांकन नहीं हुआ। हालांकि एक नामांकन पत्र बिका। रांची में दो निर्दलीय उम्मीदवारों ने नामांकन किए जबकि दो नामांकन पत्र बिके। इस तरह यहां अबतक 16 नामांकन पत्र खरीदे गए हैं और दो उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए। खूंटी में शुक्रवार को एक नामांकन हुआ। हजारीबाग में शुक्रवार को दो उम्मीदवारों ने नामांकन किए जबकि पांच नामांकन पत्र बिके। यहां अबतक तीन नामांकन हो चुका है और नौ नामांकन पत्रों की बिक्री हुई है।

शनिवार और रविवार को नहीं होगा नामांकन
चारों सीटों पर शनिवार और रविवार को अवकाश होने के कारण नामांकन नहीं होगा। 15 तथा 16 अप्रैल को नामांकन होगा। 17 अप्रैल को भी अवकाश होने के कारण नामांकन नहीं होगा। इसके बाद नामांकन के आखिरी दिन 18 अप्रैल को ही कोई उम्मीदवार नामांकन दाखिल कर सकेगा। 

chat bot
आपका साथी