Rahul Gandhi in Rajasthan: राहुल गांधी बोले, मोदी ने युवाओं को धोखा दिया

Rahul Gandhi in Bharatpur. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान के भरतपुर में मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Fri, 03 May 2019 04:54 PM (IST) Updated:Fri, 03 May 2019 07:36 PM (IST)
Rahul Gandhi in Rajasthan: राहुल गांधी बोले, मोदी ने युवाओं को धोखा दिया
Rahul Gandhi in Rajasthan: राहुल गांधी बोले, मोदी ने युवाओं को धोखा दिया

जागरण संवाददाता, भरतपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री अब बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और किसान की चर्चा नहीं करते। मोदी जनता को बेवकूफ समझते हैं। मोदी से सबसे बड़ा धोखा युवाओं के साथ किया, दो करोड़ नौकरी देने का वादा पूरा नहीं किया, अब कांग्रेस की सरकार बनते ही सरकार में खाली पड़े 22 लाख पदों पर नौकरियां देने के साथ ही पंचायती राज संस्थाओं में 10 लाख नौकरियां दी जाएगी।

शुक्रवार को राजस्थान के भरतपुर में कांग्रगेस प्रत्याशी अभिजीत कुमार के समर्थन में चुनावी सभा में उन्होंने कहा कि 15 लाख का वादा करने वाले मोदी ने पांच रुपये नहीं दिए। मोदी ने लोगों से बैंकों में खाते खुलवा दिए, लेकिन पैसे नहीं पहुंचे, अब उन खातों में हम पैसा डालना चाहते हैं। पीएम ने 5,500 करोड़ रुपये 15 अमीर लोगों के माफ कर दिए।

न्याया योजना को बताया इंजन का पेट्रोल और डीजल
न्याय योजना की चर्चा करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि प्रतिवर्ष पांच करोड़ लोगों के खातों में 72 हजार रुपये इस योजना के माध्यम से पहुंचाए जाएंगे। न्याय योजना हिंदुस्तान के इंजन में पेट्रोल और डीजल का काम करेगी उन्होंने कहा कि वर्तमान में यदि कोई युवा बिजनेस शुरू करना चाहता है, लेकिन उसके लिए उसे सरकारी विभाग से अनुमति लेनी पड़ती है, जिसमें पांच से छह महीने चले जाते हैं। हमने सोचा है कि हिंदुस्तान का युवा अगर व्यापार शुरू करना चाहता है तो उसे किसी तरह की परमीशन लेने की जरूरत नहीं है। तीन साल बाद आप सरकारी विभाग में जाना और अनुमति ले लेना।

उन्होंने कहा कि राजस्थान में सबसे बड़ी समस्या पानी की है, जो भी हम पानी की समस्या को हल करने के लिए कर सकते है वो करेंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव दो विचारधाराओं के बीच है। एक तरफ मोदी, अमित शाह नफरत और बंटवारा। दूसरी तरफ कांग्रेस का भाईचारा है। इस मौके पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी संबोधित किया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी