लोकसभ चुनाव: तीरथ रावत और माला समेत 15 ने जुलूस निकालकर किया नामांकन

टिहरी सीट से भाजपा प्रत्याशी माला राज्यलक्ष्मी शाह और पौड़ी गढ़वाल सीट से भाजपा प्रत्याशी राष्ट्रीय सचिव तीरथ सिंह रावत ने जुलूस निकालकर नामांकन पत्र दाखिल किया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 22 Mar 2019 11:09 AM (IST) Updated:Fri, 22 Mar 2019 08:25 PM (IST)
लोकसभ चुनाव: तीरथ रावत और माला समेत 15 ने जुलूस निकालकर किया नामांकन
लोकसभ चुनाव: तीरथ रावत और माला समेत 15 ने जुलूस निकालकर किया नामांकन

देहरादून, राज्य ब्यूरो। प्रदेश की पांचों लोकसभा सीटों के लिए 15 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए। इनमें टिहरी से लोकसभा प्रत्याशी भाजपा प्रत्याशी महारानी माला राज्य लक्ष्मी शाह, पौड़ी से तीरथ सिंह रावत और हरिद्वार से बसपा प्रत्याशी अंतरिक्ष सैनी प्रमुख रहे। प्रदेश में हुए कुल नामंकनों में पौड़ी, टिहरी व हरिद्वार लोकसभा सीट पर तीन-तीन प्रत्याशियों ने नामांकन किए। नैनीताल सीट पर चार और अल्मोड़ा सीट पर दो प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। शनिवार व रविवार का अवकाश होने के कारण अब शेष नामांकन सोमवार को होंगे। सोमवार को ही नामांकन का अंतिम दिन भी है।

प्रदेश की पांचों लोकसभा सीटों के चुनावों के लिए नामांकन केंद्रों में कुछ रौनक नजर आई। प्रदेश में सबसे अधिक चार नामांकन नैनीताल में हुए। यहां से बसपा प्रत्याशी नवनीत प्रकाश, माकपा माले के प्रत्याशी कैलाश पांडे के अलावा निर्दलीय प्रेम प्रसाद व अब्दुल वाहिद ने नामांकन पत्र दाखिल किया। 

पौड़ी संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी तीरथ सिंह रावत के अलावा उक्रांद के शांति प्रसाद भट्ट और निर्दलीय मुकेश सेमवाल ने नामांकन कराया। टिहरी गढ़वाल संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी महारानी माला राज्य लक्ष्मी शाह, सीपीआइएम के राजेंद्र पुरोहित और निर्दलीय उम्मीदवार गोपालमणि ने नामांकन पत्र दाखिल किया। 

हरिद्वार संसदीय सीट से बसपा प्रत्याशी अंतरिक्ष सैनी के अलावा उक्रांद डेमोक्रेटिक के प्रत्याशी त्रीवीरेंद्र सिंह रावत व  निर्दलीय शिशुपाल ने नामांकन किया। 

वहीं, अल्मोड़ा संसदीय सीट से बसपा के सुंदर धौनी और निर्दलीय सज्जन लाल टम्टा ने नामांकन किया। पांचों लोकसभा सीटों के लिए 52 नामांकन पत्र भी खरीदे गए। नामांकन करने से पहले सभी प्रत्याशियों ने निर्वाचन कार्यालयों तक जुलूस निकाल कर शक्ति प्रदर्शन भी किया। 

देहरादून में टिहरी संसदीय सीट से माला राज्यलक्ष्मी के नामांकन के मौके पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत अन्य नेता भी मौजूद रहे। इस दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि पीएम मोदी की ताजपोशी में उत्तराखंड की पांच सीटें अहम होगी।

ऐसे में इस बार भाजपा को 57 फीसद मतदान कर प्रत्याशियों को विजयी बनाएं। उन्होंने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए पीएम आवास योजना, उज्ज्वला योजना, आयुष्मान भारत समेत अन्य कल्याणकारी योजनाओं के साथ जन जन तक जाने का आवाह्न किया। हरिद्वार सीट से पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमेश पोखरियाल निशंक, नैनीताल सीट से प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट और अल्मोड़ा सीट से अजय टम्टा नामांकन के आखिरी दिन यानी 25 मार्च को पर्चे दाखिल करेंगे। 

भाजपा के प्रवक्ता भसीन ने यह जानकारी दी कि मुख्यमंत्री रावत 23 मार्च को नैनीताल लोस क्षेत्र के अंतर्गत तल्ला ओखलकाडा, बेडू व नैनीताल में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री 23 मार्च को ऊधमसिंहनगर में लोकसभा चुनाव संचालन समिति की बैठक में भी शिरकत करेंगे। वहीं, हरिद्वार सीट के लिए जिले में पहले प्रत्याशी बसपा के डा अंतरिक्ष सैनी ने नामांकन पत्र दाखिल किया।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में भाजपा प्रत्याशियों के टिकट फाइनल, केंद्रीय नेतृत्व ने किया इन नामों का एलान

यह भी पढ़ें: राजनीतिक कद व निर्विवाद छवि ने टम्‍टा को फिर से अल्‍मोड़ा सीट से टिकट दिलाने में की मदद

chat bot
आपका साथी