कांग्रेस बताए, उमर अब्दुला से सहमत है या नहीं : अमित शाह

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सवाल किया कि उमर अब्दुला कह रहे हैं कि कश्मीर में अलग प्रधानमंत्री होना चाहिए कांग्रेस बताए कि वह इससे सहमत है या नहीं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 03 Apr 2019 10:52 AM (IST) Updated:Wed, 03 Apr 2019 08:06 PM (IST)
कांग्रेस बताए, उमर अब्दुला से सहमत है या नहीं : अमित शाह
कांग्रेस बताए, उमर अब्दुला से सहमत है या नहीं : अमित शाह

उत्तरकाशी, जेएनएन। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और स्टार प्रचारक अमित शाह ने हिमालय से हुंकार भरते हुए सवाल किया कि 'उमर अब्दुला कह रहे हैं कि कश्मीर में अलग प्रधानमंत्री होना चाहिए, कांग्रेस बताए कि वह इससे सहमत है या नहीं।' उन्होंने कांग्रेस के घोषणापत्र पर सवाल खड़े किए तो उत्तराखंड में केदारनाथ पुनर्निर्माण, ऑलवेदर रोड, भारतमाला परियोजना और ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन को केंद्र की उपल्ब्धियों के तौर पर गिनाया।

बुधवार को टिहरी संसदीय सीट पर भाजपा प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी शाह के समर्थन में रामलीला मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस को घेरते हुए भाजपा की उपलब्धियां गिना जनता से आशीर्वाद मांगा। उन्होंने कहा कि जो लोग उत्तराखंड के विरोधी थे, वे आज हिमायती बने हुए हैं। कहा कि उत्तराखंड को अटल जी ने बनाया और मोदी संवार रहे हैं। शाह ने कहा कि केंद्र सरकार ने प्रदेश के विकास में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी। 

मॉडल राज्य बनाने के लिए प्रदेश को 84 हजार करोड़ देने का फैसला किया। त्रिवेंद्र सरकार की पीठ थपथपाते हुए उन्होंने कहा कि आज उत्तराखंड में दिन दोगुनी और रात चौगुनी की रफ्तार से काम हो रहा है। पहले घोटालों की चर्चा होती थी, आज विकास की बात हो रही है। भ्रष्टाचार और ट्रांसफर-पोस्टिंग उद्योग पर त्रिवेंद्र सरकार ने ताला लगा दिया है। कहा कि उड़ान योजना पिथौरागढ़ और पंतनगर में कनेक्ट किया गया है। पहाड़ों में पलायन रोकने के लिए एक कार्यदल बनाया है जो इसका रिपोर्ट तैयार कर रहा है।

उत्तराखंड की सैनिक पृष्ठभूमि का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने जवानों की परवाह की है और वन रैंक वन पेंशन योजना लागू की। कांग्रेस 55 साल में भी इसे लागू नहीं कर पाई थी। घोषणापत्र पर कांग्रेस को घेरते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस देशद्रोह की धारा को सीआरपीसी से हटाना चाहती है। अफस्पा हटाने की बात की जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस सेना की सुरक्षा को ताक पर रखना चाहती है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और भाजपा के प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू भी उपस्थित थे। 

युवाओं को नशे की चपेट में ले जा रही है कांग्रेस: विधायक 

रामलीला मैदान में आयोजित भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की विजय संकल्प सभा में गंगोत्री विधायक गोपाल ङ्क्षसह रावत ने कांग्रेस पर जमकर आरोप लगाए। विधायक ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने पांच वर्षों में बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने का काम किया है। इसके विपरीत कांग्रेस सरकार ने युवाओं को रोजगार देने के बजाय उन्हें नशे की चपेट में फंसाया है। कहा कांग्रेस वोट के नाम पर युवाओं को बोतल थमा देती है। जिससे युवा वर्ग को नशे की लत लग रही है। विधायक ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार ने युवाओं को रोजगार देने के साथ ही देश प्रदेश में विभिन्न योजनाएं संचालित कर अनेकों विकास किए हैं। 

शाह से की एक सप्ताह टिहरी में रहने की मांग 

रामलीला मैदान में आयोजित भारतीय जनता पार्टी की विजय संकल्प सभा में बुधवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के आने पर लोकसभा टिहरी संसदीय भाजपा प्रत्याशी माला राज्यलक्ष्मी शाह अपने को नहीं रोक पायी। अमित शाह का सभा में शामिल होने पर माला राज्य लक्ष्मी को अनुशासन की याद आ गई। माला को लगा की शायद पार्टी में कार्यकर्ताओं के बीच भी अनुशासन होना चाहिए। इसके लिए उन्होंने अपने भाषण में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से एक सप्ताह तक टिहरी लोकसभा क्षेत्र में रहकर पार्टी कार्यकर्ताओं को अनुशासन का पाठ पढ़ाने की बात कह गई। अपने भाषण में माला राज्य लक्ष्मी शाह ने कहा कि यदि अमित शाह एक सप्ताह तक टिहरी में रहेंगे तो वह यहां अपने जैसे ही कार्यकर्ताओं को अनुशासन में रहने का पाठ पढ़ा देंगे। हालांकि बाद में उन्होंने अपनी इस बात पर क्षमा मांगते हुए सभा में उपस्थित लोगों से 11 अप्रैल को मतदान दिवस पर भाजपा के पक्ष में वोट की अपील की, लेकिन उनकी यह बात हर किसी की जुबान पर आने लगी कि माला पार्टी को अनुशासनता का पाठ पढ़ा गई।

यह भी पढ़ें: इस संसदीय सीट पर बर्फ का पहाड़ रोक रहा 25 हजार मतदाताओं की राह

1989 के चुनाव में अल्मोड़ा संसदीय सीट पर उक्रांद के काशी को मिला था व्यापक जनसमर्थन

चुनाव की विस्तृत जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

chat bot
आपका साथी