अब सिर्फ चौकीदार को नहीं हटाना, लखनऊ में बैठे ठोकीदार को भी हटाना है : अखिलेश

दरियाबाद विधानसभा अंतर्गत बड़ेला नरायनपुर निकट भिटरिया में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सीएम अखिलेश यादव व बसपा सुप्रीमो मायावती।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Wed, 01 May 2019 03:57 PM (IST) Updated:Wed, 01 May 2019 03:57 PM (IST)
अब सिर्फ चौकीदार को नहीं हटाना, लखनऊ में बैठे ठोकीदार को भी हटाना है : अखिलेश
अब सिर्फ चौकीदार को नहीं हटाना, लखनऊ में बैठे ठोकीदार को भी हटाना है : अखिलेश

बाराबंकी, जेएनएन। सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने बुधवार यानी आज कहा कि बीजेपी की गलत नीतियों के कारण किसान आज बर्बाद हो गया। किसानों से जो झूठे वादे किए, उनसे वो परेशान है। नौजवानों के रोजगार की चोरी हो गई। चौ‍कीदार की अब चौकी छिनेगी, लखनऊ की चौकी भी नहीं बचेगी। लोग कह रहे हैं कि हमारे दो दलों का गठबंधन महामिलावटी है। उन्होंने तो 38 दलों से समझौता किया है। उनका तो मिलावट नहीं महा-महा मिलावटी है। अब सिर्फ चौकीदार को नहीं हटाना है, लखनऊ में बैठे ठोकीदार को हटाना है। सपा और बसपा गठबंधन प्रत्याशी बाराबंकी से राम सागर रावत व फ़ैजाबाद के समर्थन में दरियाबाद विधानसभा अंतर्गत बड़ेला नरायनपुर निकट भिटरिया में जनसभा को संबोधित करने अखिलेश यादव पहुंचे। इस दौरान बसपा सुप्रीमो मायावती भी साथ थीं। 

न जाने कौन सा नशा था चाय में
अखिलेश यादव ने कहा कि जैसे ही चार चरणों का मतदान खत्म हुआ तापमान बढ़ गया है। यह लग रहा है कि इस बार महा गठबंधन ने सफाया कर दिया है। हमारे किसान गरीब हैं, मेहनत और पसीना बहाकर आगे बढ़ना चाहते हैं। बीजेपी की गलत नीतियों के कारण किसान आज बर्बाद हो गया। किसानों से जो झूठे वादे किए, उनसे वो परेशान है। नौजवानों के रोजगार की चोरी हो गई। अब गैस के सिलेंडर भी खाली रखें हैं। यही लोग हैं, जो चाय वाले बनकर आए और जनता को धोखा दे दिया। न जाने कौन सा नशा था चाय में, पांच सालों में सब बराबर हो गया।

नया प्रधानमंत्री बनाना पड़ेगा, पुराना फेल हो गया 
अखिलेश ने कहा कि सपा की तरफ से लैपटॉप बांटे गए थे, आज भी खराब नहीं हुए। वहीं, बाबा ने मुख्यमंत्री बनते ही कहा था हम भी बांटेगे, लेकिन नहीं बटे गए। क्योंकि बाबा हमारे लैपटॉप चलाना नहीं जानते हैं। इनकी नई नीति ठोंकों नीति हैं। बाबा जी ठोंकों नीति से काम कर रहे हैं। जहां जनता मौका पाए वहां पुलिस, पुलिस पाए तो जनता को ठोक रही है। सांसद विधायक में भी ठोंकों नीति हो चुकी है। अब सिर्फ चौकीदार को नहीं हटाना है, लखनऊ में बैठे ठोकीदार को हटाना है। चौ‍कीदार की अब चौकी छिनेगी, लखनऊ की चौकी भी नहीं बचेगी। जनता के साथ जानवरों को भी दु:ख दे रहे हैं। हम जाना चाहते हैं, कितना आंतकवाद खत्‍म हो गया है। बीजेपी की गलत न‍ीतियों के कारण हमारा जवान शहीद हो रहा है। बीजेपी के लोग कहते हैं , नया भारत बनाना है। हम कहते हैं नया प्रधानमंत्री बनाना पड़ेगा। पुराना प्रधानमंत्री फेल हो गया है। 


नाटक व न जुमलेबाजी,  नहीं बचा पाएगी चौकीदारी  : मायावती 
बसपा सुप्रीमों ने कहा कि बाबा साहब को कांग्रेस ने भारत रत्न नहीं दिया गया। वीपी सिंह की सरकार ने सम्मनित किया। कांग्रेस जब सत्ता से बाहर हुई तो बीएसपी से वीपी सिंह ने समर्थन मांगा। तो मायावती ने बाबा को भारत रत्न देने की शर्त रखी। दूसरी शर्त भी मानी। बीजेपी की केंद्र की सरकार आरएसएस वादी, जरूर बाहर चली जायेगी, विदा हो जायेगी इस बार कोई नाटक व जुमले बाजी नहीं चलेगी। इस बार इनकी चौकीदारी भी नहीं बच पाएगी। पीएम नरेंद्र मोदी ने लोस चुनाव में गरीबों, मजदूरो आदि को अच्छे दिन का सपना दिखाया था, एक भी पूरे नहीं हुए। बड़े बड़े पूंजी पतियों को बनाने का काम किया। इसी प्रकार पूर्व की केंद्र की कांग्रेस सरकार की जातिवादी,सम्प्रदयिक, पूंजीवादी सोंच रही। 

मुस्लिम व अल्पसंख्यक की हालत आज भी खराब : मायावती 

मायावती ने कहा कि पूरे देश मे दलितोंज़ आदिवासियों, अन्य पिछड़े वर्गों में आरक्षण का कोटा अभी भी अधूरा, प्रोन्नति में आरक्षण अभी नहीं मिला। मुस्लिम व अल्पसंख्यक की हालत आज भी खराब है। अन्य राज्यों में बीजेपी व आरएसएस के कारण हारना तय हैं। केंद्र की सरकार ने नोटबंदी, जीएसटी बगैर तैयारी के लागू किया। जिससे गरीबी व बेरोजगारी और बढ़ी। अर्थव्यवस्था पर बुरा प्रभाव पड़ा है। रक्षा सौदे भी भ्रष्टाचार को भेंट चढ़ी। सरहदें भी सुरक्षित नहीं है। काफी ज्यादा जवान शहीद हुए हैं। जिसे भी भुनाने में लगे हैं। बीजेपी व कांग्रेस ने राजनीतिक फायदे के किये सीबीआई, सीआईडी का दुरुपयोग किया है। 

बीजेपी, कांग्रेस को बाहर करने की जरूरत : मायावती 

बीजेपी, कांग्रेस को बाहर करने की जरूरत है। पार्टियां साम दाम दंड भेद का प्रयोग करेंगे। इससे सतर्क रहना है। कांग्रेस व बीजेपी ने पिछले लोकसभा चुनाव में जारी घोषणा पत्र में अच्छे दिन दिखाने के वायदें अभी तक कांग्रेसी सरकार की तरह खोखले हैं। देश में प्रतिव्यक्ति 15, 20 लाख देने के वायदें खोखले हैं। कांग्रेस ने लुभाने के लिए 6 हजार देने का वादा कोई स्थाई हल नहीं है। हमारी सरकार गैरसरकारी व सरकारी नौकरी हमारी सरकार देगी। दोनों पार्टियों को सत्ता में आने से रोकना है।

chat bot
आपका साथी