हिमाचल में मतदान से एक दिन पहले पकड़ा 93 लाख का सोना

हिमाचल प्रदेश में मतदान से एक दिन पहले मंगलवार देर रात पुलिस ने बद्दी टोल बैरियर पर 93 लाख का सोना बरामद किया।

By Manish NegiEdited By: Publish:Wed, 08 Nov 2017 08:33 PM (IST) Updated:Wed, 08 Nov 2017 08:33 PM (IST)
हिमाचल में मतदान से एक दिन पहले पकड़ा 93 लाख का सोना
हिमाचल में मतदान से एक दिन पहले पकड़ा 93 लाख का सोना

बद्दी, जागरण संवाददाता। प्रदेश में मतदान से एक दिन पहले मंगलवार देर रात पुलिस ने बद्दी टोल बैरियर पर 93 लाख का सोना बरामद किया। सोना कहां और किस उपयोग के लिए ले जाया जा रहा था इसकी जांच हो रही है, लेकिन व्यापारी ने जीएसटी लगाकर कटा हुआ बिल पेश किया है।

डीएसपी राहुल शर्मा ने बताया कि पुलिस व आइबीपी के जवानों को तलाशी के दौरान कार (डीएल-4सी-बीए-2859) की पिछली सीट पर एक काले रंग का बैग मिला। उसमें सोने के नौ हार व 88 चूडि़यां थी। पूछताछ में कार चालक ने अपना नाम विनोद कुमार पुत्र रामकुमार निवासी हिसार हरियाणा बताया। उसने बताया कि वह यह सामान नयना अपार्टमेंट बद्दी ले जा रहा था जहां उसका दोस्त रहता है। पुलिस अब उस व्यक्ति से भी पूछताछ कर रही है।

थाना प्रभारी मस्त राम नायक ने बताया कि बिल विनी जैम एंड ज्वैलर्स लिमिटेड, पीतमपुरा, नई दिल्ली से कटा है। पुलिस ने पकड़े गए सोने का वजन किया तो बिल पर दर्शाए गए वजन कम पाया गया। आयकर व आबकारी विभाग को पूरा मामला सुपुर्द कर दिया है। बिल असली है या नकली इसकी जांच हो रही है। कार चालक को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया और कार भी रिलीज कर दी है। पुलिस ने सोने को कब्जे में लेकर जांच तेज कर दी है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल चुनाव 2017: साढ़े सात हजार मतदान केंद्रों पर 50 लाख वोटर करेंगे मतदान

chat bot
आपका साथी