चुनाव आयोग की कार्रवाई, सुनीता दुग्गल को सभा तो अशोक तंवर के तेवर पड़े भारी

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर गति‍विधियां तेज होेने के साथ ही चुनाव आयोग का डंडा भी चलने लगा है। सिरसा क्षेत्र में आयोग ने भाजपा और कांग्रेस प्रत्‍याशियों को नाेटिस दिया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Fri, 19 Apr 2019 10:52 AM (IST) Updated:Fri, 19 Apr 2019 09:05 PM (IST)
चुनाव आयोग की कार्रवाई, सुनीता दुग्गल को सभा तो अशोक तंवर के तेवर पड़े भारी
चुनाव आयोग की कार्रवाई, सुनीता दुग्गल को सभा तो अशोक तंवर के तेवर पड़े भारी

फतेहाबाद, जेएनएन। हरियाणा में लाेकसभा चुनाव 2019 को लेकर गति‍विधियों में तेजी आने के साथ ही चुनाव आयोग का डंडा चलने लगा है। आचार संहिता का उल्लंघन करने पर चुनाव आयोग ने भाजपा उम्मीदवार सुनीता दुग्गल और कांग्रेस उम्मीदवार अशोक तंवर को नोटिस भेजा है। आयोग ने दोनों से दो दिन में जवाब मांगा है।

सुनीता दुग्गल ने बिना अनुमति मंदिर में की थी जनसभा, दो दिन में मांगी सभा

सिरसा संसदीय क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार सुनीता दुग्गल ने तीन दिन पहले गांव अलीकां के मंदिर में जनसभा को संबोधित किया था। यहां दुग्गल ने वोटों की अपील की थी। आचार संहिता के मुताबिक मंदिर में जनसभा को संबोधित नहीं किया जा सकता। निर्वाचन अधिकारी से अनुमति भी नहीं ली गई थी। रतिया सहायक रिटर्निंग अधिकारी डा. किरण सिंह ने मंदिर कमेटी तथा भाजपा उम्मीदवार सुनीता दुग्गल को नोटिस जारी कर दो दिन में जवाब मांगा है।

अशोक तंवर ने भी बिना अनुमति किया कार्यकर्ता सम्मेलन, बिजली अधिकारियों को दी धमकी

कांग्रेस उम्मीदवार अशोक तंवर ने बुधवार को फतेहाबाद के सागर पैलेस में हल्कास्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया था। इस कार्यक्रम की अनुमति नहीं ली गई थी। इसके अलावा कार्यक्रम के दौरान बिजली जाने पर तंवर ने कार्यकर्ताओं को निर्देश देते हुए कहा कि जो एक्सइन या एसडीओ हैं उनके नाम लिख लीजिए, जैसे ही सरकार आएगी सबसे पहले इन्हें ही सस्पेंड करूंगा। इस पर फतेहाबाद के सहायक रिटर्निंग अधिकारी सरजीत सिंह नैन नोटिस जारी कर तंवर से दो दिन में जवाब मांगा है।

chat bot
आपका साथी