Delhi Election 2020: BJP की अहम बैठक शुरू, जारी हो सकती है प्रत्‍याशियों की पहली सूची

दिल्‍ली चुनाव को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की एक अहम बैठक भाजपा कार्यालय में शुरू हो गई है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Thu, 16 Jan 2020 07:31 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jan 2020 08:53 PM (IST)
Delhi Election 2020: BJP की अहम बैठक शुरू, जारी हो सकती है प्रत्‍याशियों की पहली सूची
Delhi Election 2020: BJP की अहम बैठक शुरू, जारी हो सकती है प्रत्‍याशियों की पहली सूची

नई दिल्‍ली, एएनआइ। दिल्‍ली चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की एक अहम बैठक भाजपा कार्यालय में शुरू हो गई है। इस बैठक में भाग लेने के लिए पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह पहुंच गए हैं। वहीं कुछ देर पहले इस बैठक में भाग लेने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी पहुंच गए हैं।

Delhi: Union Home Minister Amit Shah arrives at BJP headquarters for party's Central Election Committee (CEC) meeting. pic.twitter.com/4fJtcTSrbf

— ANI (@ANI) January 16, 2020

इधर भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि जमीन उपलब्ध होने के बावजूद आप सरकार ने नए स्कूल नहीं बनाए। आप ने अन्ना हजारे को धोखा देने के बाद दिल्ली के छात्रों व अध्यापकों को भी गुमराह किया है। पांच सौ नए स्कूल व 20 कॉलेज बनाने का वादा पूरा नहीं किया। वह प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे।

ढाई लाख छात्र छोड़ चुके हैं सरकारी स्‍कूल

उन्होंने कहा कि सूचना के अधिकार से मिली जानकारी के अनुसार, पिछले दो वर्षों में ढाई लाख छात्र सरकारी स्कूल छोड़ चुके हैं। दसवीं का परीक्षा परिणाम 98.8 फीसद से कम होकर 71 फीसद हो गया है। दिल्ली सरकार के स्कूलों की बदहाली को देखते हुए अभिभावक बच्चों का दाखिला केंद्रीय विद्यालय में कराना चाहते हैं। दिल्ली सरकार नगर निगमों को उनका फंड नहीं दे रही है। इसके बावजूद निगमों ने केंद्र सरकार के सहयोग से कई स्कूल भवन बनवाए हैं। दिल्ली सरकार द्वारा पिछले पांच सालों में सिर्फ 23 छात्रों को उच्च शिक्षा के लिए लोन दिया गया है। वहीं, नई दिल्ली की सांसद मीनाक्षी लेखी का कहना है कि शिक्षा का बजट किस तरह से खर्च हुआ है, इसकी जांच होनी चाहिए।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

chat bot
आपका साथी