Chhattisgarh : आज शाम खड़गे करेंगे छत्तीसगढ़ के CM के नाम की घोषणा

new CM in CG शाम तक छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा हो जाएगी। इसे देखते हुए सुरक्षा के मद्देजनर इंतजाम भी पुख्ता किए जा रहे हैं।

By Sandeep ChoureyEdited By: Publish:Sat, 15 Dec 2018 12:02 PM (IST) Updated:Sat, 15 Dec 2018 12:02 PM (IST)
Chhattisgarh : आज शाम खड़गे करेंगे छत्तीसगढ़ के CM के नाम की घोषणा
Chhattisgarh : आज शाम खड़गे करेंगे छत्तीसगढ़ के CM के नाम की घोषणा

रायपुर । पिछले चार दिनों से चल रही खींचतान के बाद शनिवार को छत्तीसगढ़ के नए सीएम के नाम की घोषणा हो सकती है। इसके लिए अब दिल्ली में अंतिम दौर की चर्चा हो रही है। थोड़ी ही देर में नाम तय हो जाएगा और शनिवार की शाम रायपुर में होने जा रही विधायक दल की बैठक में पर्यवेक्षक और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे छत्तीसगढ़ के नए सीएम के नाम की घोषणा करेंगे।

छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस ने डॉ रमन सिंह के नेतृत्व में पिछले 15 वर्षों से जमी भाजपा की सरकार को बड़े जनमत के साथ पछाड़ा था। राज्य की 90 विधानसभा सीटों में से 68 सीटें कांग्रेस के खाते में गईं, जबकि भाजपा सिर्फ 15 सीटों पर सिमट कर रह गई थीं।

कांग्रेस को प्रचंड बहुमत मिलने के बाद विधायक दल के नेता के रूप में चार नाम उभर कर सामने आए, जिनमें टीएस सिंहदेव, भूपेश बघेल, ताम्रध्वज साहू और डॉ चरण दास महंत शामिल हैं। छत्तीसगढ़ के अलावा दो अन्य राज्यों राजस्थान और मध्यप्रदेश में भी कांग्रेस की सरकार बन रही है। वहां दो-दो दावेदारों के बीच मुख्यमंत्री के नाम तय हो चुके हैं, लेकिन छत्तीसगढ़ में अभी चेहरा तय नहीं हो सका है।

चारों दावेदारों के बंगलों पर बढ़ाई गई सुरक्षा

शाम तक छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा हो जाएगी। इसे देखते हुए सुरक्षा के मद्देजनर इंतजाम भी पुख्ता किए जा रहे हैं। सुरक्षा एजेंसियों के सामने यह स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है कि चारों दावेदारों में से कौन सीएम बनेगा। इस वजह से चारों प्रमुख दावेदारों के बंगलों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बंगलों के सामने समर्थक भी बड़ी संख्या में जुट रहे हैं।

chat bot
आपका साथी