बाबरपुर मे ट्रक के पहिये गड्ढे में धंसे, छह घंटे लगा जाम

बाबरपुर रेड लाइट पर बुधवार सुबह एक ट्रक के पहिए गड्ढे में ऐसे धंसे की उत्तरी पूर्वी दिल्ली छह घंटे के लिए जाम हो गई। रेड लाइट के पास लोक निर्माण विभाग ने सड़क की खोदाई करने के बाद उसमें मिट्टी भर दी थी, ट्रक जब वहां से गुजरा उसके पिछले दोनों पहिए मिट्टी में धंस गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Sep 2018 09:41 PM (IST) Updated:Wed, 12 Sep 2018 09:41 PM (IST)
बाबरपुर मे ट्रक के पहिये गड्ढे में धंसे, छह घंटे लगा जाम
बाबरपुर मे ट्रक के पहिये गड्ढे में धंसे, छह घंटे लगा जाम

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : बाबरपुर रेड लाइट पर बुधवार सुबह गड्ढे में ट्रक के पहिये धंसने से उत्तरी पूर्वी दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में छह घंटे तक जाम लगा रहा। लोक निर्माण विभाग ने रेड लाइट के पास सड़क की खोदाई करने के बाद उसमें मिट्टी भर दी थी। ट्रक जब वहां से गुजरा उसके पिछले दोनों पहिये मिट्टी में धंस गए। इसके कारण बाबरपुर, दुर्गापुरी, वजीराबाद रोड, मौजपुर, घोंडा, उस्मानपुर पुश्ता रोड, शास्त्री पार्क चौक व सीलमपुर चौक तक जाम रहा। इस जाम में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी काफी देर तक फंसे रहे। उपमुख्यमंत्री को सुबह 10 बजे गौतमपुरी स्थित राजकीय प्रतिभा विद्यालय का उद्घाटन करना था, लेकिन वे एक घंटे की देरी से स्कूल पहुंच सके। जाम को खुलवाने में दिल्ली यातायात पुलिस कोपसीना छूट गया। पुलिस को आनन-फानन में कई रूट को डायवर्ट करना पड़ा।

सुबह 6 बजे एक ट्रक सीलमपुर की ओर से वजीराबाद रोड जा रहा था। बीच रास्ते में बाबरपुर रेड लाइट के पास अचानक गड्ढे में उसके पहिये धंस गए। ट्रक में माल भरा हुआ था। चालक ने ट्रक को गड्ढे से निकालने की बहुत कोशिश की, लेकिन ट्रक नहीं निकल सका। ट्रक के पीछे भारी वाहनों की कतार लगनी शुरू हो गई। पुलिस ने ट्रक को दो बार क्रेन से निकालने की कोशिश की गई, लेकिन प्रयास असफल रहा। दोपहर 12 बजे पुलिस ने ट्रक को निकालने के लिए बड़ी क्रेन बुलाई, तब जाकर ट्रक गड्ढे से निकल सका। भीषण जाम लगने के कारण पुलिस को मजबूरी में बाबरपुर से लेकर मौजपुर रेड लाइट तक के रोड को बैरिकेड लगाकर बंद करना पड़ा। इस जाम के कारण कई बच्चे बुधवार को स्कूल नहीं जा सके और कई लोग अपने दफ्तर। सीलमपुर रेड लाइट से लेकर उत्तर प्रदेश के लोनी तक शेय¨रग ऑटो चलते हैं। बड़ी संख्या में लोग इन ऑटो में यात्रा करते हैं, लेकिन जाम के कारण ऑटो नहीं चल सके। लोगों को लोनी से पैदल आना पड़ा। वहीं जो लोग सार्वजनिक वाहनों से यात्रा कर रहे थे, जाम के कारण उन्हें पैदल चलना पड़ा। इस बारे में बाबरपुर विधायक व मंत्री गोपाल राय से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई। उनके कार्यालय से जानकारी मिली कि बाबरपुर रेड लाइट के पास बारिश का पानी भर जाता है। उस पानी को निकालने के लिए लोक निर्माण विभाग ने सड़क खोदकर पाइप डाली हुई है। यह पाइप गोकलपुर नाले में जा रही है। इस पाइप में लीकेज हो रही थी। इस वजह से कुछ दिन पहले विभाग ने इन पाइपों को बदला था।

-------------------

बाबरपुर रेड लाइट के पास ट्रक गड्ढे में फंस गया था। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद ट्रक को गड्ढे से निकाला।

-गीता रानी वर्मा, यातायात पुलिस उपायुक्त, पूर्वी रेंज।

chat bot
आपका साथी