वकील के घर से लाखों की चोरी करने वाले तीन गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : दक्षिणी-पूर्वी दिल्ली जिले की एएटीएस ने वकील के घर से 10 लाख रु

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 10:07 PM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 10:07 PM (IST)
वकील के घर से लाखों की चोरी करने वाले तीन गिरफ्तार
वकील के घर से लाखों की चोरी करने वाले तीन गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : दक्षिणी-पूर्वी दिल्ली जिले की एएटीएस ने वकील के घर से 10 लाख रुपये की चोरी करने वाले एक गैंग के तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। बदमाशों से चोरी के पैसे भी बरामद कर लिए हैं। साथ ही चोरी के पैसे से खरीदी गई हुंडई आई-10 कार भी बरामद कर ली गई है। आरोपितों की पहचान मदनपुर खादर निवासी मुकेश कुमार उर्फ अविनाश (32), अमित कुमार उर्फ सोना (30) और नोएडा निवासी शक्ति सिंह (30) के रूप में हुई है। पुलिस ने इस गिरफ्तारी से चोरी, लूटपाट के 26 मामले सुलझाने का दावा किया है।

जिले के पुलिस उपायुक्त चिन्मय बिश्वाल ने बताया कि छह अगस्त को सरिता विहार में एक वकील के घर से 10 लाख रुपये की चोरी का मामला सरिता विहार थाना पुलिस ने दर्ज किया था। दिनदहाड़े हुई इस वारदात के आरोपितों को दबोचने के लिए एएटीएस इंचार्ज लव आत्रे के नेतृत्व में एएसआइ विजू, हरवीर, हेडकांस्टेबल दिनेश राज, राम बरन, संजय कुमार व कांस्टेबल अर¨वद, विपिन व धर्मेंद्र की टीम बनाई गई। टीम ने वकील के घर के आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो तीनों बदमाशों का सुराग लगा।

पुलिस टीम ने इनसे मिलते-जुलते हुलिए के बदमाशों व पहले से आपराधिक वारदातों में शामिल रहे लोगों की लिस्ट जुटाकर काम शुरू किया। इस दौरान पुलिस को पता चला की बदमाश मदनपुर खादर में रहते हैं। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर इन्हें दबोच लिया। पूछताछ में पता चला कि मुकेश दो साल तक पीड़ित का ड्राइवर रह चुका है। डेढ़ साल पहले उसने नौकरी छोड़ दी थी, उसके बाद से वह बेरोजगार है। उसका साला अमित भी वकील के यहां ऑफिस ब्वॉय रह चुका है। हाल ही में उसने भी नौकरी छोड़ दी। मुकेश ने अमित के साथ मिलकर चोरी की साजिश रची। इसमें शक्ति सिंह को भी शामिल किया गया। पुलिस को शक्ति के पास से जैतपुर में दो प्लॉट के पावर ऑफ अटॉर्नी के पेपर मिले हैं जिनकी कीमत करीब 30 लाख रुपये है।

chat bot
आपका साथी