सियासी हंगामे के बीच हुआ सिग्नेचर ब्रिज का उद्घाटन

राज्य ब्यूरो,नई दिल्ली : सिग्नेचर ब्रिज पर हो रही सियासत रविवार को चरम पर पहुंच गई। बिना बुलाए

By JagranEdited By: Publish:Sun, 04 Nov 2018 09:29 PM (IST) Updated:Sun, 04 Nov 2018 09:29 PM (IST)
सियासी हंगामे के बीच हुआ सिग्नेचर ब्रिज का उद्घाटन
सियासी हंगामे के बीच हुआ सिग्नेचर ब्रिज का उद्घाटन

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : सिग्नेचर ब्रिज पर हो रही सियासत रविवार को चरम पर पहुंच गई। बिना बुलाए मेहमान सांसद मनोज तिवारी को मंच पर नहीं चढ़ने देने को लेकर समारोह में भारी हंगामा हुआ। इस बीच तिवारी और पुलिसकर्मियों के बीच तीखी नोकझोंक और धक्का-मुक्की भी हुई। हंगामे के बीच ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ब्रिज का उद्घाटन किया। इस बीच केजरीवाल ने कहा कि अभी तक कुतुबमीनार और लालकिला से दिल्ली की पहचान होती थी, लेकिन अब सिग्नेचर ब्रिज दिल्ली की पहचान बनेगा। इधर पूरे कार्यक्रम के दौरान सांसद मनोज तिवारी मंच के नीचे खड़े रहे।

सिग्नेचर ब्रिज के उद्घाटन का समय शाम चार रखा गया था। घोषणा के मुताबिक सांसद मनोज तिवारी निर्धारित समय से कुछ पहले ही समर्थकों के साथ पुलिस की बेरीकेडिंग को तोड़ते हुए समारोह स्थल पर पहुंच गए। साथ ही समर्थकों के साथ प्रधानमंत्री मोदी के समर्थन में नारेबाजी करते हुए मंच की तरफ बढ़ने लगे। इस पर पुलिस ने सांसद को रोक लिया और अपने घेरे में ले लिया। इस दौरान तिवारी पुलिस पर जमकर बरसे। इस दौरान तिवारी व भाजपा कार्यकर्ताओं की पुलिस साथ कई बार धक्का मुक्की व तीखी नोकझोंक हुई। इधर हंगामा बढ़ता देख मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को कार्यक्रम में आने से रोक दिया गया। इसी बीच केजरीवाल ने अपने आवास से ही ट्वीट कर उपराज्यपाल से आग्रह किया कि वह पुलिस को निर्देश देकर भाजपा कार्यकर्ताओं को वहां से हटवाएं। पुलिस प्रयास करती रही, लेकिन सांसद तिवारी और समर्थक समारोह स्थल पर डटे रहे। इसके बाद हंगामे के बीच ही कड़ी सुरक्षा में करीब पांच बजे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया व मंत्री सत्येंद्र जैन के साथ वहां पहुंचे और ब्रिज का उद्घाटन किया। भारी सुरक्षा के बीच केजरीवाल जब मंच की ओर जा रहे थे तो एक बार फिर हंगामा तेज हो गया। तिवारी ने मंच की तरफ जाने का प्रयास किया लेकिन उन्हें रोक लिया गया। इस पर तिवारी मंच के पास ही ब्रिज पर खड़े हो गए। पुलिस ने हटाने का प्रयास किया लेकिन तिवारी ने कहा कि वह यहां से नहीं जाएंगे। वह इलाके के सांसद हैं और केजरीवाल का स्वागत करने आए हैं।

अमानतुल्लाह खान पर धक्का देने का आरोप : सांसद मनोज तिवारी का आरोप है कि केजरीवाल जब मंच से भाषण दे रहे थे उसी दौरान आम आदमी पार्टी के ओखला से विधायक अमानतुल्लाह खान ने उन्हें सामने से धक्का दिया और गिराने का प्रयास किया। साथ ही जान से मारने की धमकी दी। उन्होंने 100 नंबर पर फोन करके इसकी शिकायत की है। थाने में भी करेंगे शिकायत। भाजपा ने भी एफआइआर दर्ज करने की माग की है। जानबूझकर तिवारी को नहीं बुलाया : सिसोदिया

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने साफ किया कि तिवारी को जानबूझकर नहीं बुलाया गया है। कुछ दिन पहले आइटीओ पर स्काईवॉक का उद्घाटन किया गया। हमारा भी इसमें पैसा लगा है पर उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आमंत्रित नहीं किया गया। ऐसे में तिवारी कैसे उम्मीद कर सकते हैं कि हम उन्हें अपने आयोजन में बुलाएंगे। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि तिवारी को उद्घाटन का इतना ही शौक है तो हम स्कूलों में 12 हजार कमरे बनवा रहे हैं। उन्हें आमंत्रित करते हैं, वह इनका उद्घाटन कर लें।

chat bot
आपका साथी