पानी नहीं आने पर लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

द्वारका सेक्टर 1 स्थित पावरहाउस के पास महावीर एंक्लेव में इलाके में रहने वाले लोगों ने पानी नहीं आने की बात कह विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान पचास से ज्यादा लोग सड़क पर आ गए और कालोनी में पानी देने की मांग करने लगे। जब लोगों ने जाम लगा दिया तब स्थानीय पुलिस ने किसी तरह उन्हें समझाकर जाम खुलवाया। लोगों को आरोप है कि पिछले दो महीने से कुछ कालोनियों में पानी की आपूर्ति समुचित तरीके से नहीं हो रही है। ऐसे में उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को पानी खरीदना पड़ रहा है। उधर दूसरी विरोध प्रदर्शन को लेकर विधायक भावना गौड़ ने कहा कि यह राजनीति से प्रेरित है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 09:48 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 06:15 AM (IST)
पानी नहीं आने पर लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन
पानी नहीं आने पर लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : द्वारका सेक्टर 2 स्थित पावरहाउस के पास महावीर एंक्लेव इलाके में रहने वाले लोगों ने पानी नहीं आने की बात कह विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान पचास से ज्यादा लोग सड़क पर आ गए और कॉलोनी में पानी देने की मांग करने लगे। जब लोगों ने जाम लगा दिया, तब स्थानीय पुलिस ने किसी तरह उन्हें समझाकर जाम खुलवाया। लोगों का आरोप है कि पिछले दो महीने से कुछ कॉलोनियों में पानी की आपूर्ति समुचित तरीके से नहीं हो रही है। ऐसे में उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को पानी खरीदना पड़ रहा है। उधर, दूसरी ओर विरोध प्रदर्शन को लेकर विधायक भावना गौड़ ने कहा कि यह राजनीति से प्रेरित है।

विरोध प्रदर्शन कर रहे सी-2 ब्लॉक आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष गोविद शर्मा ने बताया कि पानी की समस्या पिछले काफी समय से बनी हुई है। इस संबंध में जल बोर्ड के अधिकारियों से शिकायत की गई, लेकिन इस दिशा में कोई समाधान नहीं किया गया है। पाइपलाइन से पानी की आपूर्ति नहीं हो रही है, वहीं टैंकर भी नहीं भेजा जा रहा है। विरोध प्रदर्शन कर रहे नंदा ब्लॉक निवासी राहुल ने बताया कि जब भी इलाके में टैंकर आता है तो उस समय शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया जाता है। ऐसे में टैंकर से पानी भरना खतरे से खाली नहीं है। वहीं, पिछले कुछ दिनों से टैंकर भी नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि आज के समय में जहां घर से निकलना लोगों के लिए कठिन है, वहीं दूसरी ओर पानी के लिए भीड़ एक जगह इकट्ठी हो जाती है। यह हालत इलाके की कई कॉलोनियों की है। विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बताया कि यह हालत द्वारकापुरी, विजय एंक्लेव के कुछ ब्लॉक सहित अन्य इलाकों की भी है। हम बहुत परेशान होते हैं, जैसे-जैसे गर्मी बढ़ेगी हमारी परेशानी बढ़ती चली जाएगी। इस दिशा में सरकार को अभी से ध्यान देने की जरूरत है। विरोध प्रदर्शन के दौरान लोग जमकर नारेबाजी भी कर रहे थे। बॉक्स

अभी कमांड टैंक में पानी नहीं आने के कारण कुछ जगहों पर पाइपलाइन से आपूर्ति नहीं हो रही है, लेकिन वहां पर टैंकर समुचित मात्रा में भेजा जा रहा है। हर तीन घर पर एक टैंकर सप्ताह में दो बार भेजा जा रहा है। अगर इसके बाद भी पानी की कहीं दिक्कत है तो अपने विधानसभा क्षेत्र के लिए हेल्पलाइन नंबर 8588833437 पर एसएमएस कर सकते हैं। लोगों के घर पर पानी भेज दिया जाएगा। विरोध प्रदर्शन राजनीति से प्रेरित है। लोगों को पानी को लेकर कोई परेशानी नहीं हो रही है।

भावना गौड़, विधायक, पालम विधानसभा क्षेत्र

chat bot
आपका साथी