संकट में कांग्रेस, नेशनल हेराल्ड मामलेे में सोनिया गांधी व राहुल को मिला नोटिस

नेशनल हेराल्ड केस में पटियाला हाउस कोर्ट ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा 5 अन्य को नोटिस जारी है।

By Amit MishraEdited By: Publish:Sat, 27 Aug 2016 02:50 PM (IST) Updated:Sun, 28 Aug 2016 07:43 AM (IST)
संकट में कांग्रेस, नेशनल हेराल्ड मामलेे में सोनिया गांधी व राहुल को मिला नोटिस

नई दिल्ली [जेएनएन]। नेशनल हेराल्ड केस में पटियाला हाउस कोर्ट ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा 5 अन्य को नोटिस जारी है। कोर्ट ने यह फैसला भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर लिया है।

National Herald Case: Patiala House Court issues notice to Sonia Gandhi, Rahul Gandhi & 5 others on Subramanian Swamy's application.

— ANI (@ANI_news) August 27, 2016

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने 11 मार्च को नेशनल हेराल्ड मामले में भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी की उस मांग को स्वीकार कर लिया था, जिसमें इंडियन नेशनल कांग्रेस (आईएनसी) और एसोसिएटिड जनरल प्रा.लि.(एजेएल) की वित्तीय जानकारी से जुड़े कुछ कागजात समन करने की मांग की गई थी। कोर्ट ने सभी संबंधित विभागों को आदेश जारी किया था कि वह संबंधित दस्तावेजों की प्रति सुब्रमण्यम स्वामी को दे।

स्वामी का कहना था कि INC व AJL की वर्ष 2010-2011,2011-12 व 2012-13 के वर्ष की बैलेंस सीट, रसीद, आय व खर्चो का ब्योरा मंगवाया जाए। इसके साथ ही वित्त मंत्रालय, शहरी विकास मंत्रालय से भी कांग्रेस और एसोसिएट जर्नल लिमिटेड से जुडे कागजात मंगाए जाएं।

गौरतलब है कि नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उनके बेटे राहुल गांधी, मोतीलाल वोरा, ऑस्कर फर्नांडीस, सुमन दुबे व सैम पित्रोदा आरोपी हैं।

नेशनल हेराल्ड मामले में हाईकोर्ट से सोनिया-राहुल को मिली बड़ी राहत

chat bot
आपका साथी