Delhi Police की पीसीआर वैन में महिला ने दिया बच्चे को जन्म

पुलिस की पीसीआर वैन में एक गर्भवती महिला ने बच्चे को जन्म दिया। जाम में फंसने की वजह से महिला को पुलिस ने अपनी वैन में बैठाकर अस्पताल ले जा रही थी। थी तभी उसने रास्त

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sun, 13 Oct 2019 08:18 AM (IST) Updated:Sun, 13 Oct 2019 08:18 AM (IST)
Delhi Police की पीसीआर वैन में महिला ने दिया बच्चे को जन्म
Delhi Police की पीसीआर वैन में महिला ने दिया बच्चे को जन्म

नई दिल्ली, जेएनएन। दक्षिणी दिल्ली के भाटी माइंस इलाके में पुलिस की पीसीआर वैन में ही एक गर्भवती महिला ने बच्चे को जन्म दिया। घटना शुक्रवार रात की है। पीसीआर पर तैनात पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार देर रात भाटी माइंस इलाके से एक महिला को तेज लेबर पेन होने की सूचना मिली। सूचना के आधार पर तत्काल पीसीआर वैन मौके पर पहुंची। वहां पता चला कि महिला को अस्पताल ले जाने वाली गाड़ी जाम में फंसी हुई है और महिला की प्रसव पीड़ा बढ़ती जा रही है।

महिला की तीव्र प्रसव पीड़ा को देखते हुए पीसीआर पर तैनात पुलिसकर्मियों ने प्रसूता महिला को पीसीआर वैन से ही अस्पताल ले जाने का फैसला किया। अस्पताल के लिए निकलने के कुछ देर बाद ही रास्ते में ही महिला की प्रसव पीड़ा और अधिक बढ़ गई जिसके बाद पीसीआर वैन को सड़क किनारे रोककर महिला का प्रसव कराया गया। बच्चा पैदा होने के बाद पुलिस ने जच्चा-बच्चा दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां दोनों स्वस्थ बताया जा रहा है।

इससे पहले अगस्त 2019 में भी दिल्ली पुलिस की एक पीसीआर वैन में एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया था। इंदर एंक्लेव के पास से मदद मांगने के बाद पुलिस ने गर्भवती महिला को पीसीआर में बैठाकर अस्पताल ले जा रही थी तभी उसने बच्चे को जन्म दिया था।

ये भी पढ़ेंः Delhi Metro: अब दिल्ली के लोग मेट्रोलाइट ट्रेन में भी कर सकेंगे सफर, जानिए इसकी खूबियां

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

chat bot
आपका साथी