Meenu Murder Case: पायलट की पत्नी के साथ कार में कौन था शख्स? जिसे बताया था जानकार

एयरफोर्स सोसायटी में महिला मीनू की हत्या मामले में पुलिस एक शख्स की तलाश कर रही है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sun, 28 Apr 2019 04:01 PM (IST) Updated:Sun, 28 Apr 2019 04:01 PM (IST)
Meenu Murder Case: पायलट की पत्नी के साथ कार में कौन था शख्स? जिसे बताया था जानकार
Meenu Murder Case: पायलट की पत्नी के साथ कार में कौन था शख्स? जिसे बताया था जानकार

नई दिल्ली[भगवान झा]। एयरफोर्स सोसायटी में महिला मीनू की हत्या मामले में पुलिस एक शख्स की तलाश कर रही है। बृहस्पतिवार रात करीब साढ़े नौ बजे महिला एक कार से सोसायटी में पहुंचती है। कार को मुख्य गेट पर सुरक्षाकर्मी रोकते हैं। इस पर मीनू उनसे कहती हैं कि ये मेरे जानकार हैं और दोनों अंदर चले जाते हैं।

यह कार सोसायटी के अंदर पहुंची। इसके बाद कार में आया शख्स कब सोसायटी से निकला इस बारे में सुरक्षाकर्मियों को जानकारी नहीं मिल पाती है। पुलिस को आशंका है कि हो सकता है कि उसी शख्स ने वारदात को अंजाम दिया हो। पुलिस सूत्रों के मुताबिक जब कार के नंबर के आधार पर शख्स की पहचान करने की कोशिश की गई तो कार का नंबर ही गलत निकला, ऐसे में शक और गहरा गया है।

पुलिस को आशंका है कि महिला की तबीयत खराब होने के चलते उसने शख्स से डॉक्टर के पास ले जाने की बात कही हो और लौटते वक्त वह शख्स महिला के साथ उनके फ्लैट में गया और वारदात को अंजाम दिया हो। ऐसे में पुलिस अब सोसायटी के सुरक्षाकर्मी से पूरी जानकारी ले रही है और उस शख्स का स्केच तैयार कर रही है।

घर का रोशनदान भी था टूटा
पुलिस ने जांच के दौरान पाया कि जिस कमरे में महिला की हत्या की गई, उसके बगल वाले कमरे का रोशनदान भी टूटा हुआ था और आरोपित उसी रोशनदान से बाहर निकला है, क्योंकि घर का दरवाजा अंदर से बंद था।

महिला के हाथ से गहने थे गायब
परिजनों के मुताबिक महिला के हाथ से दो सोने के कंगन, तीन डायमंड रिंग भी गायब मिले हैं। साथ ही लूट की रकम में विदेशी मुद्राएं भी शामिल हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक महिला ने पहले लूट का विरोध किया। इसके बाद आरोपित ने पहले महिला की हत्या की और बाद में पूरे घर को खंगाला। घर में दो कप मिलने से इस बात की पूरी संभावना है कि रात साढ़े नौ बजे जब महिला अपने फ्लैट में गई तब दोनों ने चाय पी और इसके कुछ देर बाद ही महिला की हत्या कर दी गई।

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस
पुलिस महिला के मोबाइल की कॉल डिटेल खंगालने में जुटी है। खासकर उन नंबरों पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है जिसपर महिला ने कई बार बात की है। साथ ही सोसायटी में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी पुलिस ने जब्त कर ली है, जिससे की मामले की छानबीन में पुलिस को मदद मिल सके।

बता दें कि मीनू जैन रिटायर्ड विंग कमांडर विनोद कुमार जैन की पत्नी थीं। वह पति के साथ एयरफोर्स सोसायटी में रहती थीं। विनोद कुमार जैन अभी एक निजी विमानन कंपनी में पायलट हैं। उनके बेटे अजय नोएडा की एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत हैं और नोएडा में ही रहते हैं, जबकि बेटी डॉ. शिवानी जैन गोवा में रहती हैं।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

chat bot
आपका साथी