जन्म के 45 मिनट बाद ही बच्चे को छोड़कर चली गई बिन ब्याही मां, नहीं देखा चेहरा

लोक-लाज की खातिर मां ने ममता का मोह छोड़ दिया और बच्चे का चेहरा देखे बिना ही अस्पताल से चली गई।

By Amit MishraEdited By: Publish:Thu, 01 Mar 2018 05:44 PM (IST) Updated:Fri, 02 Mar 2018 06:32 AM (IST)
जन्म के 45 मिनट बाद ही बच्चे को छोड़कर चली गई बिन ब्याही मां, नहीं देखा चेहरा
जन्म के 45 मिनट बाद ही बच्चे को छोड़कर चली गई बिन ब्याही मां, नहीं देखा चेहरा

गाजियाबाद [जेएनएन]। मंगलवार रात एक मां जन्म के बाद बेटे को छोड़कर चली गई। साथ ही एफिडेविट भी दे गई, कि उसे बच्चा नहीं चाहिए। सूचना पर चाइल्ड लाइन की टीम बुधवार सुबह पुलिस के साथ अस्पताल पहुंची और जरूरी प्रक्रिया पूरी कर बच्चे को लेकर महिला अस्पताल स्थित एसएनसीयू (सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट) में भर्ती कराया।

बच्चा छोड़े जाने की सूचना मिली

चाइल्ड लाइन गाजियाबाद के कोआर्डिनेटर आरिफ ने बताया कि रात करीब नौ बजे मरियम नगर स्थित सेंट जोसेफ अस्पताल से जन्म के बाद मां द्वारा बच्चा छोड़े जाने की सूचना मिली थी। बुधवार सुबह वह चाइल्ड लाइन सदस्य मधुबाला को लेकर अस्पताल पहुंचे और बच्चे की हालत के बारे में जाना। बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) को सूचना दी, जिसके बाद समिति की सदस्य शालिनी सिंह भी मौके पर पहुंची। शालिनी सिंह ने बताया कि बच्चे को फिलहाल तीन माह तक एसएनसीयू में रखा जाएगा, जिसके बाद उसे शेल्टर होम शिफ्ट किया जाएगा।

चेहरा तक नहीं देखा बिन ब्याही मां ने

लोक-लाज की खातिर मां ने ममता का मोह छोड़ दिया और बच्चे का चेहरा देखे बिना ही अस्पताल से चली गई। बच्चा न सिर्फ ममता के आंचल से बल्कि उसके जीवन के पहले अधिकार मां के दूध से भी वंचित हो गया। अस्पताल के ऑपरेशनल क्वॉलिटी मैनेजर ललित गोयल ने बताया कि मंगलवार शाम सात बजे एक महिला 19 साल की गर्भवती किशोरी के साथ अस्पताल पहुंची। फॉर्म भरते समय महिला ने पति के कॉलम को खाली छोड़ दिया। लड़की को बिल्कुल अंतिम समय पर अस्पताल लाया गया था। पौने आठ बजे उसने बच्चे को जन्म दिया और साढ़े आठ बजे बिल जमा करने के बाद एफिडेविट देकर मां के साथ चली गई।

गलत नंबर दिया

चाइल्ड लाइन गाजियाबाद कोआर्डिनेटर आरिफ ने बताया कि अस्पताल द्वारा महिला के फॉर्म पर लिखे नाम व पते के साथ कॉन्टैक्ट नंबर भी दिए गए। इन नंबरों को मिलाया तो वह बंद मिले। सीडब्ल्यूसी की सदस्य शालिनी सिंह ने बताया कि उनके मुताबिक मां और उनके परिवार को काउंसिलिंग की जरूरत है। पुलिस की मदद से मां को ट्रेस करने की कोशिश की जाएगी। 

यह भी पढ़ें: मौलाना की हरकत पर भड़के स्थानीय लोग, टूट गया भरोसा, फांसी देने की मांग

यह भी पढ़ें: फेसबुक से शुरू हुई दोस्ती का ये हुआ अंजाम, पीड़िता ने पुलिस को दिए चौंकाने वाले बयान

chat bot
आपका साथी