दिल्ली-UP आने-जाने वाले एक लाख से अधिक वाहन चालकों के लिए खुशखबरी

यूपी गेट के पास हिंडन नहर पर बन रहे 10 लेन पुल की दो लेन को एनएचएआइ बुधवार सुबह खोल देगा। शेष दो लेन का काम इसी माह के अंत तक पूरा होने की उम्मीद है।

By JP YadavEdited By: Publish:Wed, 11 Dec 2019 07:40 AM (IST) Updated:Wed, 11 Dec 2019 08:17 AM (IST)
दिल्ली-UP आने-जाने वाले एक लाख से अधिक वाहन चालकों के लिए खुशखबरी
दिल्ली-UP आने-जाने वाले एक लाख से अधिक वाहन चालकों के लिए खुशखबरी

गाजियााबाद, जागरण संवाददाता। मेरठ, हापुड़, नोएडा, गाजियाबाद व पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली जाने वाले वाहन चालकों को यूपी गेट के जाम से बुधवार से काफी हद तक निजात मिल जाएगी। यूपी गेट के पास हिंडन नहर पर बन रहे 10 लेन पुल की दो लेन को एनएचएआइ बुधवार सुबह खोल देगा। शेष दो लेन का काम इसी माह के अंत तक पूरा होने की उम्मीद है। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआइ) का दावा है कि नए साल पर यूपी गेट के जाम से लोगों को पूरी तरह निजात मिल जाएगी। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मंगलवार से एक्सप्रेस-वे का काम तेजी से शुरू कर दिया गया है।

दिल्ली के सराय काले खां से मेरठ तक बन रहे दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का काम यूपी गेट तक पूरा हो चुका है। यूपी गेट से डासना तक का काम जारी है। एनएचएआइ इस रूट पर कई अंडरपास और फ्लाईओवर बना रहा है। यूपी गेट से गाजियाबाद की ओर बढ़ते ही हिंडन नहर पर महज चार लेन का पुल है। पुल संकरा होने के चलते यहां रोज जाम के हालात बनते हैं। वाहन चालकों को सुबह और शाम को जाम से जूझना पड़ता है। दस लेन पुल का काम तेजी से जारी है। गाजियाबाद से दिल्ली जाने वाले वाहनचालकों के लिए पुल की दो लेन तैयार हैं। एनएचएआइ बुधवार को इन्हें खोल देगा। वहीं दिल्ली से गाजियाबाद जाने वाले वाहन चालकों को नए साल पर दो लेन का तोहफा मिलेगा।

एक लाख से अधिक वाहन चालकों को होगा लाभ

एक्सप्रेस-वे के चौड़ीकरण के चलते नोएडा और दिल्ली के अलावा मुरादाबाद, रामपुर और पश्चिम उत्तर प्रदेश के अन्य स्थानों पर जाने वाले एक लाख से अधिक वाहन चालकों को रोज यूपी गेट के पास जाम से जूझना पड़ता है। एनएचएआइ का दावा है कि पुल शुरू होने के बाद महज 45 मिनट में हापुड़ और एक घंटे में मेरठ पहुंच सकेंगे।

नियमों के अनुसार काम शुरू कर दिया गया है।

यूपी गेट पर जाम से मिलेगी निजात

मुदित गर्ग (उपमहाप्रबंधक, एनएचएआइ) का कहना है कि यूपी गेट के पास हिंडन नहर पर बन रहे पुल का काम तेजी से जारी है। इसकी दो लेन को बुधवार को और दो लेन को अगले माह तक खोल दिया जाएगा। इसके बाद वाहन चालकों को यूपी गेट पर जाम से निजात मिल जाएगी।

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

chat bot
आपका साथी