नई दिल्ली स्टेशन पर ऑटो वालों को दिए गए दो लेन

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बाहर सवारियों को बिठाने के लिए रेलवे प्रशासन ने ऑटो चालकों के लिए 2 लेन खोल दिए हैं।

By Amit MishraEdited By: Publish:Sun, 04 Dec 2016 08:44 PM (IST) Updated:Sun, 04 Dec 2016 09:27 PM (IST)
नई दिल्ली स्टेशन पर ऑटो वालों को दिए गए दो लेन

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बाहर सवारियों को बिठाने के लिए रेलवे प्रशासन ने ऑटो चालकों के लिए 2 लेन खोल दिए हैं। यह मांग स्वराज इंडिया ने रेलवे निदेशक दिवाकर झा के समक्ष पिछले बुधवार को सैकड़ों ऑटो चालकों के साथ रखी थी। अब तक सिर्फ एक लेन होने के कारण सवारियों के साथ-साथ ऑटो चालकों को भी बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता था।

ऑटो चालक शिव कुमार ने स्वराज इंडिया का धन्यवाद जताते हुए कहा कि इस फैसले से रेलवे स्टेशन पर सवारियों को ऑटो सेवा देना आसान हो गया है। इतना ही नहीं, आरपीएफ के पुलिसवालों ने नाजायज चालान काटकर उन्हें परेशान करना भी बंद कर दिया है।

कोहरे के कहर से दिल्ली को मिलेगी राहत, प्रदूषण के स्तर में भी आएगी कमी

हबीब आलम भी नई दिल्ली रेलवे स्टैंड से अपना ऑटो चलाते हैं। उन्होंने खुशी जताते हुए बताया कि स्वराज इंडिया का साथ मिलने से ऑटो चालकों को बहुत ताकत मिली है। सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील और स्वराज अभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रशांत भूषण ने ऑटो चालकों के साथ खड़े होने का भरोसा दिया है। उन्होंने कहा कि वो अन्याय के शिकार ऑटोवालों की लड़ाई में उनका साथ देंगे। सात दिसंबर को हाई कोर्ट में उस मामले की सुनवाई है जिसमें आम आदमी पार्टी सरकार ने स्कीम में सफल हुए 8258 ऑटो चालकों को नया ऑटो देने पर रोक लगा दी थी।

chat bot
आपका साथी