Rain Update: IMD का पूर्वानुमान- अगले दो घंटे में दिल्ली-NCR में होगी बारिश, तेज हवा के साथ चमकेगी बिजली

मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली में बारिश की संभावना जताई है। अगले दो घंटे में दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हो सकती है। साथ ही तेज हवा भी चलेगी। शाम होते ही दिल्ली सहित गाजियाबाद नोएडा गुरुग्राम फरीदाबाद में हल्की से मध्यम हवा चलना शुरू हो गई।

By GeetarjunEdited By: Publish:Tue, 06 Jun 2023 09:36 PM (IST) Updated:Tue, 06 Jun 2023 10:02 PM (IST)
Rain Update: IMD का पूर्वानुमान- अगले दो घंटे में दिल्ली-NCR में होगी बारिश, तेज हवा के साथ चमकेगी बिजली
IMD का पूर्वानुमान- अगले दो घंटे में दिल्ली-NCR में होगी बारिश, तेज हवा के साथ चमकेगी बिजली

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली में बारिश की संभावना जताई है। अगले दो घंटे में दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हो सकती है। साथ ही तेज हवा भी चलेगी। शाम होते ही दिल्ली सहित गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद में हल्की से मध्यम गति हवा चलना शुरू हो गई। इससे लोगों को दिन में पड़ी गर्मी और उमस से राहत मिली।

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तरी दिल्ली, उत्तर-पूर्वी दिल्ली, उत्तर-पश्चिम दिल्ली और पूर्वी दिल्ली (नरेला, बवाना, अलीपुर, बुराड़ी, कंझावला, रोहिणी, बादीली, मॉडल टाउन) के कुछ स्थानों और आस-पास के क्षेत्रों में हल्की तीव्रता वाली बारिश और तेज हवाएं चलेंगी। हरियाणा के रोहतक, सोनीपत, खरखौदा और गुरुग्राम में भी बारिश की संभावना है।

6 मई का तापमान

मंगलवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 35.8 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम 23.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 90 से 39 प्रतिशत रहा। सुबह साढ़े आठ बजे तक वर्षा 0.4 मिमी रिकार्ड की गई।

बुधवार को छाए रहेंगे बादल

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बुधवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। हल्की बरसात होने की संभावना है। अधिकतम तापमान 39 डिग्री जबकि न्यूनतम 23 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

मौसम विभाग ने बताया कि बुधवार को दिल्ली में हवा की गति आठ से 20 किलोमीटर तक रहेगी। इसके अलावा नौ से 12 जून तक दिल्ली में तेज हवां चलनेकी संभावना है।

chat bot
आपका साथी