दिल्लीः अपहरण कर पांच लाख की फिरौती वसूलने वाले जीजा-साले सहित तीन गिरफ्तार

Delhi Crime News पुलिस ने अपहरण कर पांच लाख की फिरौती वसूलने के मामले में जीजा-साले सहित तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान डेविड सौरव व अर्जुन के रूप में हुई है। सौरव अर्जुन का जीजा है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 06:04 AM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 08:58 AM (IST)
दिल्लीः अपहरण कर पांच लाख की फिरौती वसूलने वाले जीजा-साले सहित तीन गिरफ्तार
अपहरण कर पांच लाख की फिरौती वसूलने वाले जीजा-साले सहित तीन गिरफ्तार

 नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। उत्तम नगर थाना पुलिस ने अपहरण कर पांच लाख की फिरौती वसूलने के मामले में जीजा-साले सहित तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान डेविड, सौरव व अर्जुन के रूप में हुई है। सौरव अर्जुन का जीजा है। पुलिस ने इनके पास से तीन लाख 16 हजार रुपये बरामद कर लिए हैं। साथ ही फिरौती की रकम से खरीदी गई बुलेट व फिरौती मांगने के लिए प्रयुक्त की गई मोबाइल को पुलिस ने जब्त कर लिया है। तीनों आरोपितों पर पहले से कोई मामला दर्ज नहीं है।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त शंकर चौधरी ने बताया कि मोहन गार्डन निवासी चुन्नू ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि वे तीन जुलाई को सुबह साढ़े आठ बजे अपने गोदाम पर मोटरसाइकिल से जा रहे थे। नवादा स्थित सरकारी स्कूल के पास डेविड, माया, अर्जुन व सौरव ने उन्हें रोका और अचानक उनके सिर पर किसी भारी चीज से वार कर दिया। जब उन्हें होश आया तो वे किसी अंजान जगह पर थे। इसके बाद आरोपितों ने उनके साथ मारपीट की और एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगी। पीड़ित द्वारा इतने पैसे का इंतजाम नहीं होने की बात कहने पर बदमाशों ने दोबारा से मारपीट शुरू कर दी। बाद में दबाव में आकर पीड़ित ने अपने भाई नसीम को पांच लाख रुपये का इंतजाम करने को कहा। रुपये का इंतजाम होने के बाद नसीम ने डेविड को पैसे दे दिए। इसके बाद इस वाकये का जिक्र कहीं नहीं करने की धमकी देते हुए चुन्नू को बदमाशों ने छोड़ दिया।

बदमाश यहीं नहीं रुके और 11 जुलाई को फिर से चुन्नू को फोन कर पैसे की मांग की, लेकिन चुन्नू ने इस तरफ ध्यान नहीं दिया। 17 जुलाई को दोबारा बदमाशों द्वारा फोन कर सात लाख रुपये की मांग करने पर पीड़ित ने पुलिस को मामले से अवगत कराया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए एक टीम बनाई गई और घटनास्थल पर जाकर पुलिस ने छानबीन शुरू की। साथ ही सौ से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को भी पुलिस ने खंगाला। टेक्निकल सर्विलांस व स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने सबसे पहले डेविड को गिरफ्तार किया। डेविड से पूछताछ के बाद पुलिस ने सौरव व अर्जुन काे भी गिरफ्तार कर लिया।

सौरव व अर्जुन एक साथ ही मोहन गार्डन इलाके में रहते हैं। पुलिस इस मामले में चौथे आरोपित को दबोचने के लिए दबिश दे रही है। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि चुन्नू का अपहरण कर फिरौती मांगने की योजना तीनों ने बनाई थी। फिरौती में मिले पैसे आपस में बांट लिए थे। पुलिस ने डेविड के पास से दो लाख पांच हजार रुपये, अर्जुन के पास से 60 हजार रुपये व सौरव के पास से 51 हजार रुपये बरामद किए।

chat bot
आपका साथी