केजरीवाल ने क्वारंटाइन में भेजे गए लोगों के नंबर पुलिस को भेजे, कहा- इनकी सख्ती से हो निगरानी

दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने तब्‍लीगी मरकज के बारे में अपडेट देते हुए कहा कि 536 लोगों को निकाल कर अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। 1810 लोगों को क्‍वारंटाइन में भेजा गया है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Wed, 01 Apr 2020 05:36 PM (IST) Updated:Wed, 01 Apr 2020 06:11 PM (IST)
केजरीवाल ने क्वारंटाइन में भेजे गए लोगों के नंबर पुलिस को भेजे, कहा- इनकी सख्ती से हो निगरानी
केजरीवाल ने क्वारंटाइन में भेजे गए लोगों के नंबर पुलिस को भेजे, कहा- इनकी सख्ती से हो निगरानी

नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने तब्‍लीगी मरकज के बारे में अपडेट देते हुए कहा कि 536 लोगों को निकाल कर अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। 1810 लोगों को क्‍वारंटाइन में भेजा गया है। वहीं, अब तक कि स्‍थिति यह है कि मरकज से कुल 2346 लोगों को निकाला जा चुका है। केजरीवाल बुधवार को पीसी करते हुए मरकज में बारे में कई जानकारियां शेयर की। उन्‍होंने बताया कि अभी तक कुल 112 लोगों की जांच में सभी पॉजिटिव आए हैं। इसमें से एक वैंटिलेटर पर है जबकि दो लोग आक्‍सीजन सप्‍लाई पर हैं। 109 लोगों की हालत अभी स्थिर है।

क्‍वारंटाइन मामले में पुलिस करेगी जांच

वहीं क्‍वारंटाइन मामले को लेकर केजरीवाल ने कहा कि हमने मंगलवार को पुलिस को करीब 11084 लोगों के फोन नंबर दिए थे वहीं बुधवार को 14345 लोगों के नंबर दिए हैं। ये नंबर उन लोगों के है जिन्‍हें होम क्‍वारंटाइन किया गया है। पुलिस से हमने मांग की है कि इन लोगों को ट्रैक करे कि यह क्‍वारंटाइन के नियमों का पालन कर रहे हैं या नहीं।

सैलरी देने के लिए बनेंगे पास 

केजरीवाल ने कहा कि प्राइवेट कंपनी के कर्मियों को सैलरी देने में परेशानी नहीं हो इसके लिए हम दो कंपनी के ऑनर या फिर किसी भी दो लोगों को पास जारी कर रहे हैं, ताकि वह अपने दफ्तर जाकर सैलरी ट्रांसफर कर सके। यह पास सिर्फ दो दिनों के लिए बनेंगे।

इधर, कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन के बावजूद बिना किसी कारण के घर से निकले लोगों के साथ दिल्‍ली पुलिस काफी सख्‍ती करती नजर आ रही है। मंगलवार को 3763 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया। सड़कों पर घूमते ये लोग पुलिस को घर से बाहर निकलने का कोई वाजिब कारण नहीं बता सके। वहीं लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 239 एफआइआर दर्ज की गई। 

दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी एसीपी अनिल मित्तल के मुताबिक लॉकडाउन के बावजूद घरों से बाहर निकलने पर 3763 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। इनमें बिना किसी जरूरी काम के घर से निकले 546  लोगों के वाहनों को जब्त कर लिया गया। सोमवार देर रात से लेकर  मंगलवार शाम पांच बजे तक दिल्ली पुलिस ने सड़कों पर घूमते लोगों पर कार्रवाई की। लोगों को उनके घरों में रहने की सलाह भी दी जा रही है, लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं हो रहे हैं। 

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को आवश्यक सेवा से जुड़े 1254 जरूरतमंद लोगों को मूवमेंट पास जारी किए। पास बनवाने वालों की भीड़ को देखते हुए अब ऑनलाइन पास भी जारी किए जा रहे हैं। सोमवार को दिल्ली पुलिस की तरफ से 2143 लोगों को मूवमेंट पास जारी किए गए थे।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

chat bot
आपका साथी