Delhi Weather Update: तेज हवा के साथ बारिश के आसार, जल्द दस्तक देगा दूसरा पश्चिमी विक्षोभ

Delhi Weather Update दिल्ली में तेज हवा के साथ हल्की बारिश होने के आसार हैं। हालांकि बारिश होने से सुबह और शाम के समय ठंड बढ़ेगी लेकिन दिन के तापमान में वृद्धि होगी।

By JP YadavEdited By: Publish:Mon, 13 Jan 2020 08:01 AM (IST) Updated:Mon, 13 Jan 2020 12:23 PM (IST)
Delhi Weather Update: तेज हवा के साथ बारिश के आसार, जल्द दस्तक देगा दूसरा पश्चिमी विक्षोभ
Delhi Weather Update: तेज हवा के साथ बारिश के आसार, जल्द दस्तक देगा दूसरा पश्चिमी विक्षोभ

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। पहाड़ी राज्यों में शुमार हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी के चलते एक बार फिर मैदानी इलाकों में कंपकंपी बढ़ गई है। सोमवार सुबह दिल्ली-एनसीआर में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी तेज हवा

वहीं, पश्चिमी विक्षोभ के असर से सोमवार को दिल्ली में तेज हवा के साथ हल्की बारिश होने के आसार हैं। हालांकि बारिश होने से सुबह और शाम के समय ठंड बढ़ेगी, लेकिन दिन के तापमान में वृद्धि होगी। प्रादेशिक मौसम विज्ञान केंद्र दिल्ली के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि आने वाले दिनों में दो पश्चिमी विक्षोभ आने की संभावना है। इसमें से पहला सोमवार को आ सकता है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण सोमवार को दिल्ली एनसीआर में हल्की बारिश होगी। साथ ही 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलेगी।

15-17 के बीच आएगा दूसरा पश्चिमी विक्षोभ 

वहीं दूसरा पश्चिमी विक्षोभ 15 से 17 जनवरी के बीच आने का अनुमान है। इसके कारण दिल्ली में 15 जनवरी की रात हल्की बारिश होने का अनुमान है। 16 और 17 जनवरी को भी हल्की बारिश हो सकती है। उन्होंने कहा कि इस दौरान दिल्ली में 25 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवा चलने का अनुमान है। श्रीवास्तव ने बताया कि 17 जनवरी से न्यूनतम तापमान में 4 डिग्री तक की वृद्धि हो सकती है।

वहीं, रविवार को दिन भर खिली रही धूप ने दिल्ली वासियों को राहत दी। रविवार को अधिकतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री अधिक 23.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान सामान्य स्तर पर 7.1 डिग्री सेल्सियस रहा। हवा में नमी का स्तर 43 से 100 फीसद दर्ज हुआ।

chat bot
आपका साथी