Coronavirus Vaccination: कोरोना के टीके को लेकर दिल्ली के पूर्व मंत्री का भावुक ट्वीट, पढ़कर आप भी कहेंगे 'वाह'

Coronavirus Vaccination कोरोना वायरस का टीका लगाने के लिए लोगों को प्रेरित करने के मकसद से दिल्ली के पूर्व मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता कपिल मिश्रा ने भावुक ट्वीट किया है। दरअसल उनकी मां को बुधवार को ही टीका लगा है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Thu, 18 Mar 2021 04:44 PM (IST) Updated:Thu, 18 Mar 2021 04:44 PM (IST)
Coronavirus Vaccination: कोरोना के टीके को लेकर दिल्ली के पूर्व मंत्री का भावुक ट्वीट, पढ़कर आप भी कहेंगे 'वाह'
दिल्ली के पूर्व मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता कपिल मिश्रा की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Coronavirus Vaccination:  दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में कोरोना वायरस का टीका लगाने का अभियान तेजी पकड़ रहा है। फ्रंटलाइन वर्कर्स के साथ अब 45 साल से गंभीर रूप से बीमारी मरीजों के साथ 60 वर्ष से अधिक लोगों को भी टीका लगाने का काम किया जा रहा है। इस बीच कोरोना का टीका लगाने के लिए लोगों को प्रेरित करने के मकसद से दिल्ली के पूर्व मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता कपिल मिश्रा ने भावुक ट्वीट किया है।

दरअसल, कपिल मिश्रा की मां अन्नपूर्णा मिश्रा को बुधवार को कोरोना वायरस का टीका लगाया गया। इसके बाद कपिल मिश्रा ने अपनी मां को टीका लगाने की फोटो ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा है- 'मां ने बचपन से हर टीका हमें लगवाया आज मां को टीका लगा।' इंटरनेट मीडिया पर कपिल मिश्रा के इस ट्वीट की जमकर ताऱीफ हो रही है। 

यहां पर बता दें कि दिल्ली सरकार में पर्यटन मंत्री रह चुके कपिल मिश्रा की मां अन्नापूर्णा मिश्रा पूर्वी दिल्ली नगर निगम की महापौर भी रह चुकी हैं।

गौरतलब है कि देश की राजधानी दिल्ली में टीकाकरण के प्रति लोगों में कम उत्साह देखने को मिल रहा है, यही वजह है कि टीकाकरण वह रफ्तार नहीं पकड़ पाया है, जिसकी जरूरत है। बुधवार को भी टीकाकरण की रफ्तार धीमी रही। इसके कारण मात्र 28,394 लोगों को ही टीका लगा। पिछले करीब एक सप्ताह में यह टीकाकरण का सबसे कम आंकड़ा है। वहीं, मंगलवार की तुलना में 10,043 कम है। बुधवार को 19,272 लोगों ने टीके की पहली व 9122 लोगों ने टीके की दूसरी डोज ली। इसके साथ ही टीका लगवाने वालों में 45-59 आयु वर्ग, अग्रिम पंक्ति और स्वास्थ्य कíमयों की संख्या भी पिछले दिनों की तुलना में कम रही।टीकाकरण के बाद सिर्फ एक व्यक्ति में हल्का दुष्प्रभाव देखा गया।

17 मार्च को टीकाकरण के आंकड़े कुल टीकाकरण- 28,394 पहली डोज- 19,272 60 साल से अधिक उम्र के लोग-13,609 45-59 साल की उम्र के लोग-2433 अग्रिम पंक्ति के कर्मचारी-1841 स्वास्थ्य कर्मी-1389 दूसरी डोज लेने वाले स्वास्थ्य व अग्रिम पंक्ति के कर्मचारी-9,122

chat bot
आपका साथी