PNB नोएडा में लूट के दौरान गार्डों की हत्या करने वाले निकले झपटमार, नशे में की थी वारदात

पीएनबी में लूट की कोशिश के दौरान दो गार्डों की रॉट, सरिये व फावड़े से मारकर हत्या करने के आरोपित शहर के झपटमार निकले। पांच बदमाशों में से तीन गिरफ्तार। नशे में की थी वारदात।

By Amit SinghEdited By: Publish:Wed, 26 Sep 2018 03:01 PM (IST) Updated:Wed, 26 Sep 2018 03:01 PM (IST)
PNB नोएडा में लूट के दौरान गार्डों की हत्या करने वाले निकले झपटमार, नशे में की थी वारदात
PNB नोएडा में लूट के दौरान गार्डों की हत्या करने वाले निकले झपटमार, नशे में की थी वारदात

नोएडा (जेएनएन)। नोएडा सेक्टर एक स्थित पीएनबी में लूट की कोशिश के दौरान दो गार्डों की रॉट, सरिये व फावड़े से मारकर हत्या करने के आरोपित शहर के झपटमार निकले। तीनों आरोपितों का मुख्य पेशा राहगीरों से मोबाइल, चेन और पर्स झपटना है। एक झटके में अमीर बनने की चाहत में वे बैंक लूट जा पहुंचे थे। आरोपित पुलिस की नजरों के सामने ही घूम रहे थे। इसके बाद भी पुलिस उन्हें पहचान नहीं सकी और दिल्ली एनसीआर के गलियों की पांच दिन तक खाक छानती रही।

इस दौरान पुलिस ने 100 से अधिक झपटमारों और नामी बदमाशों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की थी। सेक्टर 19 में मंगलवार देर रात हुई पुलिस मुठभेड़ में घायल दिनेश और आकिल का अभी जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है, जबकि गिरफ्तार आरोपित मुंशी उर्फ विशाल से पूछताछ कर गैंग के बाकी फरार सदस्यों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

सेक्टर 20 कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मनोज पंत ने बताया कि पीएनबी में लूट की कोशिश और दो गार्डों की हत्या मामले की जांच कई एंगलों से की जा रही थी। जिस तरह से दोनों गार्डों की हत्या की गई थी, उससे लग रहा था कि हत्यारोपितों का इरादा बैंक लूट नहीं था, बल्कि दोनों गार्डों की हत्या करने का था। वहीं बैंक का लॉकर तोड़ने की कोशिश से लगा रहा था कि लूट में असफल होने पर हत्या की गई है। सीसीटीवी फुटेज देखने से लगा कि हत्यारोपित नौसिखिये हैं। पुलिस पर हत्या का खुलासा करने का भारी दबाव था। लिहाजा 10 से अधिक पुलिस टीमें दिल्ली एनसीआर में संदिग्धों की धर पकड़ शुरू कर दी थी।

मनोज पंत ने बताया कि पांच दिनों में पुलिस ने नोएडा, खोड़ा, गाजियाबाद, दिल्ली समेत अन्य स्थानों से 100 से अधिक संदिग्धों को पकड़ा गया था। इसमें दर्जन भर से अधिक हार्ड क्रिमिनल शामिल थे, जो हाल के दिनों में जेल से छूट कर बाहर आये थे। इन सभी से काफी गहनता से पूछताछ की गई, लेकिन पीएनबी की वारदात से इनका कोई संबंध होने के सबूत नहीं मिले। इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि वारदात को अंजाम देने वाले झपटमार हैं, जो शहर में ही खुलेआम घूम रहे हैं।

इस सूचना पर मंगलवार रात चेकिंग शुरू की गई और सेक्टर 19 बस स्टैंड के पास तीनों संदिग्धों को पूछताछ के लिये रोका गया, तो वे फायरिंग करने लगे। जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को अभी तक की जांच में पता चला है कि तीनों आरोपित राहगीरों से मोबाइल, पर्स और चेन की झपटमारी करते हैं। वारदात को अंजाम देने के दौरान आरोपित काफी नशे में थे। वारदात से कुछ देर पहले तीनों ने नशे का इंजेक्शन लिया था। आरोपितों के मुताबिक, उस दौरान कोई भी मिल जाता, वे हत्या कर देते।

एसएसपी डॉक्टर अजय पाल शर्मा पीएनबी में लूट की कोशिश और दो गार्डों की हत्या के आरोपितों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया गया है। सभी आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। उनसे कई अहम खुलासे हुए हैं। पुलिस आगे की जांच में जुटी हुई है।

20 सितंबर की आधी रात सेक्टर एक स्थित पीएनबी में हुई थी वारदात

सेक्टर एक स्थित पंजाब नैशनल बैंक की सुरक्षा में बृहस्पतिवार रात दिल्ली स्थित कौशल सेक्युरिटी कंपनी के दो गार्ड भोजपुर बिहार निवासी 45 वर्षीय मुद्रिका प्रसाद और करहल मैनपुरी निवासी 40 वर्षीय मुकेश तैनात थे। शुक्रवार सुबह करीब साढ़े सात बजे बैंक का माली पहुंचा तो गेट नहीं खुला। काफी प्रयास के बाद गेट नही खुलने पर उसने बैंक मैनेजर परवेन्द्र कुमार को जानकारी दी। सूचना पर मौके पर पहुंचे बैंक मैनेजर सहित अन्य लोग गेट से जब अंदर पहुंचे तो दोनों गार्डों का शव गार्ड रूम में ही खून से लथपथ पड़ा मिला। बैंक के स्ट्रांग रूम के रोशनदान को भी तोड़ने की कोशिश की गई थी, हालांकि स्ट्रांग रूम को कोई नुकसान नहीं हुआ था। बैंक परिसर में घुसे तीन बदमाशों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई थी। जिसमें दो बदमाश बैंक के अंदर दिखे थे। उसमें से एक सुरक्षा गार्ड की वर्दी में था। फुटेज के आधार पर पुलिस मामले की छानबीन में जुटी थी।

पांच बदमाशों ने की थी पीएनबी में वारदातः एसएसपी

एसएसपी डॉ अजय पाल शर्मा ने बताया कि पूछताछ में पता लगा है कि कुल पांच बदमाशों ने मिलकर पीएनबी में गार्डों की हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। पीछे के रास्ते सीढ़ी लगाकर बैंक परिसर में तीन बदमाश घुसे थे। इसमें से दो ही बदमाश बैंक के अंदर गए थे। एक बदमाश सीढ़ी के पास ही खड़ा था। एक ने मृतक सुरक्षा गार्ड की ही वर्दी पहन ली थी। घटना में शामिल दो बदमाश अभी फरार हैं। पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए कोशिश कर रही है। जिन दो बदमाशों को गोली लगी है उनकी पहचान आकिल और दिनेश के रूप में हुई। आकिल डीएनडी किनारे शनि मंदिर के पास झुग्गी में और दिनेश सेक्टर 4 स्थित झुग्गी झोपड़ी में रहता है। ये दोनों बैंक में लूट के इरादे से घुसे थे।

सोते वक्त दोनों गार्डों की कर दी थी हत्या

एसएसपी ने बताया कि वारदात को अंजाम देने जब बदमाश पहुंचे तो दोनों सुरक्षा गार्ड लाइट बंद कर गार्ड रूम में सो रहे थे। इस दौरान बेहोस करने के लिए एक गार्ड के सिर पर पहले एक बदमाश ने लाठी मारी। जिस पर चारों तरफ खून फैल गया और दूसरा बदमाश उठ गया। जिसके बाद फिर दूसरे गार्ड के सिर पर भी बदमाशों ने लाठी मारकर घटना को अंजाम देना बताया है। वारदात के दौरान दो बदमाश बैंक के बाहर मौजूद थे, उसमें एक ऑटो में बैठा हुआ था।

chat bot
आपका साथी