पेट्रोल-डीजल की कीमतों में मंगलवार को फिर हुआ इजाफा, जानिए, अपने शहर का हाल

नए साल में पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी का सिलसिला एक बार फिर शुरू हो गया है और हाल यह है कि कई दिनों से तेल के दामों में इजाफा थम नहीं रहा है।

By JP YadavEdited By: Publish:Mon, 14 Jan 2019 08:14 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jan 2019 09:14 AM (IST)
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में मंगलवार को फिर हुआ इजाफा, जानिए, अपने शहर का हाल
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में मंगलवार को फिर हुआ इजाफा, जानिए, अपने शहर का हाल

नई दिल्ली, जेेएनएन। नए साल में पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी का सिलसिला एक बार फिर शुरू हो गया है और हाल यह है कि कई दिनों से तेल के दामों में इजाफा थम नहीं रहा है। कच्चे तेल का दाम बढ़ने के बाद मंगलवार को फिर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है।

कंपनियों के तेल के दामों में इजाफा करने के बाद दिल्ली में पेट्रोल 0.28 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 70.41 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, वहीं 0.29 पैसे इजाफे के साथ डीजल 64.47 रुपये प्रति लीटर है। पेट्रोल का भाव नए साल में करीब दो रुपये लीटर और डीजल का भाव दो रुपये से ज्यादा महंगा हुआ है।  बता दें कि 16 जून से पेट्रोल और डीजल की कीमतें हर दिन अंतरराष्ट्रीय मार्केट के हिसाब से बदल रही हैं। 

उधर, देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 76.05 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 67.49 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। तेल कंपनियों के मुताबिक, मुंबई में पेट्रोल के दाम में 0.28 पैसे, जबकि डीजल के दाम में 0.31 पैसे का इजाफा किया है। 

नोएडा में पेट्रोल का दाम मंगवलार 70.07 रुपये प्रति लीटर है। डीजल 63.59 रुपये में बिक रहा है। सभी तेल कंपनियों के पेट्रोल पंपों पर कीमतें समान हैं। कीमतों में बदलाव मंगलवार सुबह 6 बजे हो रहा। पेट्रोल पंप हर दिन सुबह 6 बजे नई कीमतों की जानकारी दे रहे हैं। 

गुरुग्राम में पेट्रोल का दाम मंगलवार को 71.32 रुपये प्रति लीटर है। डीजल 64.45 रुपये में बिक रहा है। सभी तेल कंपनियों के पेट्रोल पंपों पर कीमतें समान हैं।  

हर दिन पेट्रोल की कीमतों में हो रहे बदलाव के चलते लखनऊ में मंगलवार को पेट्रोल के दाम Rs . 69.98 रुपये प्रति लीटर है। 

chat bot
आपका साथी