सोशल ट्रेड के नाम पर ठगी, कंपनी के खिलाफ निवेशकों ने की शिकायत

आरोप है कि एडकैश के एमडी ने प्रत्येक व्यक्ति से 56,500 रुपये जमा कराए थे। इस धनराशि की एवज में लैपटॉप, पेन ड्राइव, एजुकेशन किट देने का वादा किया था।

By Amit MishraEdited By: Publish:Mon, 20 Feb 2017 02:27 PM (IST) Updated:Mon, 20 Feb 2017 02:45 PM (IST)
सोशल ट्रेड के नाम पर ठगी, कंपनी के खिलाफ निवेशकों ने की शिकायत
सोशल ट्रेड के नाम पर ठगी, कंपनी के खिलाफ निवेशकों ने की शिकायत

गाजियाबाद [जेएनएन]। आरडीसी में सोशल ट्रेड के नाम पर ठगी करने वाली एडकैश कंपनी के खिलाफ निवेशकों ने रविवार को सेक्टर तीन चौकी पहुंचकर शिकायत की और पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने इस संबंध में पीड़ितों को एसएसपी से मिलकर शिकायत करने की सलाह दी है।

पीड़ित निवेशक एसएसपी से मिलकर कंपनी के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने की मांग करेंगे। वहीं, पीड़ित निवेशक कंपनी के ठगी के शिकार लोगों को अपने साथ जोड़ रहे हैं और कंपनी के खिलाफ कार्रवाई के लिए आवाज बुलंद कर रहे हैं। लोगों को मामले से संबंधित अपडेट देने के लिए पीड़ितों द्वारा वाट्सएप ग्रुप भी तैयार किया गया है।

यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम सील, नोएडा ठगी मामले में अब सच बोलेगा अनुभव मित्तल

बता दें कि कविनगर थाना क्षेत्र के राजनगर आरडीसी में नेहरू नगर निवासी एक व्यक्ति ने सितंबर 2016 में एडकैश के नाम से सोशल ट्रेड कंपनी शुरू की थी। पीडि़तों के मुताबिक कंपनी के कर्मचारियों द्वारा सोशल ट्रेडिंग में निवेश करने के नाम पर 35 सौ रुपये से एक लाख रुपये तक का निवेश कराया जाता था और सोशल साइट पर प्रतिदिन लाइक के नाम पर पैसे, कार और इलेक्ट्रॉनिक आइटम दिए जाते थे। इसके चलते सैकड़ों लोगों ने कंपनी में निवेश किया हुआ था।

एब्लेज कंपनी का पर्दाफाश होने के बाद से कंपनी के एमडी ने ऑफिस में आना कम कर दिया और पिछले करीब दो सप्ताह से ऑफिस बंद पड़ा है। ठगी का शिकार हुए लोगों ने मंगलवार को कंपनी के ऑफिस में तोडफ़ोड़ कर प्रदर्शन किया था। पुलिस लिखित तहरीर के अभाव में कार्रवाई नहीं कर रही थी।

यह भी पढ़ें: 37 अरब ठगी मामला: निवेशकों को भ्रमित कर रहे हैं अनुभव मित्तल के गुर्गे

लोगों का आरोप है कि एडकैश के एमडी ने प्रत्येक व्यक्ति से 56,500 रुपये जमा कराए थे। इस धनराशि की एवज में लैपटॉप, पेन ड्राइव, एजुकेशन किट देने का वादा किया था और प्रतिदिन विज्ञापन कंपनियों की 30 क्लिक देकर 504 रुपये प्रतिदिन देने का दावा किया था लेकिन उनके खाते में पैसा नहीं पहुंच रहा है और कंपनी का एमडी ऑफिस बंद करके भागा हुआ है।

chat bot
आपका साथी