Railways News: छठ पूजा पर बिहार-यूपी गए यात्रियों को दिल्ली लौटने की टेंशन, नहीं मिल रही टिकट

Railways News पहले लोगों ने दिवाली समेत अन्य त्योहारों पर घर लौटने के लिए टिकट बुक कराने के लिए परेशानी उठाई थी। उसके बाद अब छठ पूजा पर भी टिकट और ट्रेनों की सीट फुल होने के कारण टिकट नहीं मिलने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है।

By JP YadavEdited By: Publish:Tue, 17 Nov 2020 09:52 AM (IST) Updated:Tue, 17 Nov 2020 09:52 AM (IST)
Railways News: छठ पूजा पर बिहार-यूपी गए यात्रियों को दिल्ली लौटने की टेंशन, नहीं मिल रही टिकट
कई यात्रियों का टिकट अब तक कंफर्म नहीं हुआ है, जिसके कारण उन्हें टेंशन हो रही है।

नई दिल्ली [राहुल चौहान]। Railways News: बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश में छठ पूजा के मौके पर जाने वाले लोग इन दिनों रेल की टिकट नहीं मिलने से बेहद परेशान हो रहे हैं। पहले लोगों ने दिवाली समेत अन्य त्योहारों पर घर लौटने के लिए टिकट बुक कराने के लिए परेशानी उठाई थी। उसके बाद अब छठ पूजा पर भी टिकट और ट्रेनों की सीट फुल होने के कारण टिकट नहीं मिलने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। लोग रेलवे मंत्री समेत रेलवे मंत्रालय को ट्वीट करके अपनी परेशानी रख रहे हैं। साथ ही वह टिकट कंफर्म या बुक करने की मांग कर रहे हैं।

वहीं, एक ओर जहां रेलवे ने त्योहारी सीजन व खासतौर से छठ पूजा के मौके पर बिहार, उत्तर प्रदेश और झारखंड लौटने वाले लोगों के लिए कई स्पेशल ट्रेन चलाई हैं। साथ कोरोना संक्रमण से यात्रियों को बचाने के लिए रेलवे में विशेष प्रबंध जिसमें विशेष तौर से शारीरिक दूरी का ध्यान रखते हुए सीटों की बुकिंग की गई है। ऐसे में अब छठ पूजा के मौके पर बिहार जाने वाले करोल बाग निवासी संदीप गुप्ता ने बताया कि करीब एक महीने पहले टिकट बुक कराए थे। जिसमें उनके परिवार के चार लोगों का टिकट शामिल है।

उन्होंने कहा कि उनका टिकट अब तक कंफर्म नहीं हुआ है, जिसके कारण उन्हें टेंशन हो रही है कि वह छठ पर्व के मौके पर कैसे बिहार जाएंगे। उन्होंने बताया कि इस मामले में रेलवे मंत्रालय को ट्वीट करके टिकट कंफर्म करने की मांग भी की है।

वहीं, खान मार्केट इलाके में रहने वाले संजीव झा ने बताया की वह पिछले कई दिनों से लगातार टिकट बुक करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उन्हें बिहार के दरभंगा जाने के लिए टिकट नहीं मिल पा रहा है। जो उनके लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। हर साल बिहार में जाकर अपने परिवार के साथ छठ पर मनाते हैं, लेकिन इस साल टिकट बुक नहीं होने के कारण उनका बिहार जाना मुश्किल हो गया है। उन्होंने मांग की कि सरकार कुछ और विशेष ट्रेनें चलाकर बिहार जाने वाले लोगों की ओर विचार करें।

उपनगरी द्वारका में चौराहों के नाम को लेकर लूट मची है। लोग या संस्थाएं अपने मन के मुताबिक चौराहों का नामकरण कर रहे हैं। आलम यह है कि एक ही चौराहे पर अनेक नामों के बोर्ड दिखाई देते हैं। ऐसे में आप मास्टर प्लान सब सिटी में कब कहां भ्रम के शिकार हो जाएं इस बात की कोई गारंटी नहीं है। मुमकिन है कि आप गंतव्य तक पहुंच चुके हों लेकिन आपको इस बात का एहसास नहीं हो पाए। इसके चलते दूर निकल जाएं। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी