IGI एयरपोर्ट: महिला टॉयलेट के कमोड से नौ कारतूस बरामद, CCTV फुटेज शरण में पुलिस

कारतूस किस महिला ने कमोड मेें रखे थे इसका पता नहीं चल सका है।

By Ramesh MishraEdited By: Publish:Mon, 23 Apr 2018 02:51 PM (IST) Updated:Mon, 23 Apr 2018 02:58 PM (IST)
IGI एयरपोर्ट: महिला टॉयलेट के कमोड से नौ कारतूस बरामद, CCTV फुटेज शरण में पुलिस
IGI एयरपोर्ट: महिला टॉयलेट के कमोड से नौ कारतूस बरामद, CCTV फुटेज शरण में पुलिस

नई दिल्ली [ जेएनएन ] । आइजीआइ एयरपोर्ट पर यात्रियों के बैगेज से आए दिन कारतूस बरामद होते रहते हैैं। लेकिन नए मामले में टर्मिनल-3 स्थित महिला टॉयलेट के कमोड से नौ कारतूस बरामद किए गए हैैं। जांच के लिए कारतूस को फारेंसिक लैब भेज दिया गया है।

वहीं, आइजीआइ थाना पुलिस आम्र एक्‍ट के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। कारतूस किस महिला ने कमोड मेें रखे थे इसका पता नहीं चल सका है। टॉयलेट के बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से उस महिला की पहचान की कोशिश की जा रही है।

पुलिस के मुताबिक घटना गत बृहस्पतिवार की है। एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 पर कार्यरत हाउस कीपिंग महिला कर्मी महिला टॉयलेट में गई थीं। तभी उन्होंने पाया कि वहां स्थित एक वेस्टर्न सीट के कमोड में कारतूस नुमा चीज पड़ी हुई है।

बाद में इसकी सूचना अधिकारियों दे उन्हें निकाला गया। कमोड से 0.22 कैलिबर के कुल नौ कारतूस बरामद हुए। माना जा रहा है कि उक्त कारतूस किसी महिला के बैगेज मेें साथ आ गए होंगे। चूंकि उनके पास कारतूस के कागजात नहीं होंगे।

लिहाजा परेशानी में पडऩे के कारण उन्होंने कारतूस कमोड में डाल दिया होगा। दरअसल ब्यूरो आफ सिविल एविएशन सेक्यूरिटी (बीसीएएस) ने सुरक्षा के मद्देनजर विमान यात्रा के दौरान हथियार अथवा कारतूस इत्यादि ले जाने पर प्रतिबंध लगा रखा है। बैगेज में हथियार अथवा कारतूस पाए जाने पर यात्रियों के खिलाफ आम्र् एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया जाता है।

chat bot
आपका साथी