नवनीत कालरा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया, बहस के दौरान सामने आया सलमान खान का नाम

अदालत ने बृहस्पतिवार को दोबारा पुलिस रिमांड पर भेजने से इनकार कर दिया। पुलिस ने कोर्ट से पांच दिन की रिमांड की मांग की थी। कोर्ट ने पुलिस की मांग को ठुकराते हुए नवनीत कालरा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजने के निर्देश दिए।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Fri, 21 May 2021 07:45 AM (IST) Updated:Fri, 21 May 2021 10:20 AM (IST)
नवनीत कालरा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया, बहस के दौरान सामने आया सलमान खान का नाम
नवनीत कालरा को साकेत कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

नई दिल्ली [गौरव बाजपेई]। ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबजारी मामले में मुख्य आरोपी नवनीत कालरा को साकेत कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अदालत ने बृहस्पतिवार को दोबारा पुलिस रिमांड पर भेजने से इनकार कर दिया। पुलिस ने कोर्ट से पांच दिन की रिमांड की मांग की थी। कोर्ट ने पुलिस की मांग को ठुकराते हुए नवनीत कालरा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजने के निर्देश दिए।

पांच दिन और रिमांड बढ़ाने को नहीं मिली मंजूरी साकेत स्थित ड्यूटी मजिस्ट्रेट आकांक्षा गर्ग की अदालत में आरोपित नवनीत कालरा को तीन दिन की रिमांड समाप्त होने के बाद बृहस्पतिवार को पेश किया गया था। दिल्ली पुलिस ने अदालत से मांग की कि आरोपित की रिमांड अवधि पांच दिन और बढ़ा दी जाए ताकि कालाबजारी व जमाखाेरी के इस बड़े मामले की गहराई से तफ्तीश हो सके। लेकिन, अदालत ने कहा कि आरोपित को पहले ही तीन दिन की पुलिस रिमांड पर दिया जा चुका है जो कि पर्याप्त अवधि है। लिहाजा उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा जाता है। कालरा की जमानत याचिका पर बाद में सुनवाई होगी।

बहस के बीच में आया सलमान खान का नाम

सुनवाई के दौरान सरकारी वकील अतुल श्रीवास्तव ने कहा कि नवनीत कालरा जो ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बेच रहा था वह घटिया किस्म के थे। उनमें ऑक्सीजन फ्लो बेहद कम था। इस पर बचाव पक्ष के वकील ने दलील पेश करते हुए बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान का नाम बीच में घसीटते हुए कहा कि इसी मॉडल के कंसंट्रेटर अभिनेता सलमान खान ने अपने ट्विटर पर ट्विट किए हैं। साथ ही स्पाइस जेट ने इसी मॉडल के 500 कंसंट्रेटर खरीद कर वितरित किए हैं। अगर यह भी खराब हैं तो इन्हें खरीदा क्यों जा रहा है। इस पर सरकारी वकील ने अपना तर्क रखते हुए कहा कि चैरिटी व लालच में फर्क होता है। नवनीत कालरा ने लालच में ऊंची कीमत पर यह कंसंट्रेटर बेचे, वहीं सलमान खान ने लोगों की मदद के लिए यह फ्री में बांटे हैं।

23 बैंकों में हुआ ट्रांजैक्शन: दिल्ली पुलिस दिल्ली पुलिस ने अदालत को यह भी बताया कि 23 बैंकों में पैसों का ट्रांजैक्शन हुआ है। कालरा ने 516 लोगों को कंसंट्रेटर बेचे हैं। इस रकम का 23 विभिन्न बैंकों में लेनदेन हुआ है। इसकी जांच करना जरूरी है। नवनीत की गिरफ्तारी मैदानगढ़ी पुलिस ने की है। उन्हीं ने कालरा का मोबाइल फोन भी जब्त किया था। इसे रिलीज कराने के लिए हमने अदालत में अर्जी लगाई है। फोन रिलीज होने के बाद बहुत सारे तथ्य सामने आएंगे जिन पर जांच होनी है।

chat bot
आपका साथी