इंसानियत का कत्ल, घर में सालों से कैद मां-बेटी जिंदा कंकाल में तब्दील हो गईं

अब एक फिर दिल्ली में मां-बेटी से जुड़ा ऐसा ही मामला सामने आया है, जब इंसानियत शर्मसार हो गई।

By JP YadavEdited By: Publish:Thu, 23 Mar 2017 11:12 AM (IST) Updated:Sat, 25 Mar 2017 10:21 AM (IST)
इंसानियत का कत्ल, घर में सालों से कैद मां-बेटी जिंदा कंकाल में तब्दील हो गईं
इंसानियत का कत्ल, घर में सालों से कैद मां-बेटी जिंदा कंकाल में तब्दील हो गईं

नई दिल्ली (जेएनएन)। देश की राजधानी दिल्ली को कहने को तो 'दिलवालों की दिल्ली' कहा जाता है, लेकिन कई बार ऐसी घटनाएं सामने आईं, जिनमें इंसानियत दम तोड़ती नजर आई। अब एक फिर दिल्ली में ऐसा ही मामला सामने आया है, जब इंसानियत शर्मसार हो गई।

बुधवार को दिल्ली के डाबड़ी इलाके में एक कमरे में बंद जिंदा कंकाल बन चुकीं मां-बेटी को निकाला गया है। मां बेटी इस कमरे में कई सालों से कैद थीं।

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में फिर इंसानियत का कत्ल, मां के नाम पर खून लिया फिर दिया धोखा 

इस दौरान इन दोनों का समाज से संपर्क कट चुका था और लोगों ने भी इनसे दूरी बना ली थी। दोनों महिलाओं की पहचान कलावती मिश्रा (मां) व दीपा मिश्रा (बेटी) के रूप में हुई है। वहीं, हिरासत में लिया गया बुजुर्ग शख्स महावीर मिश्रा हैं, जो एमटीएनएल से रिटायर्ड है। 

RWA की मदद से कमरे से निकाली गई मां-बेटी

बुधवार देर शाम आरडब्ल्यूए के कुछ लोग पुलिस को लेकर जब घर पहुंचे तो कमरे से बदबू आ रही थी। बेहद छोटा कमरा था, जिसमें लाइट भी नहीं थी और कमरे में पड़ी एक चारपाई पर मां बेटी पड़ी हुईं थीं। कमरे में बाहर की हवा या रोशनी तक का इंतजाम नहीं था।

मां-बेटी को कमरे से निकालने के लिए महिला पुलिसकर्मी बुलाई गईं। इसके बाद पीसीआर के जरिये मां बेटी को अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया। कंकाल बन चुकीं मां-बेटी के शरीर में इतनी भी ताकत नहीं कि वह कुछ बोलकर बयान दे सकें।

जानें पूरा मामला

डाबड़ी इलाके के महावीर एन्केल्व पार्ट-2 में महावीर मिश्रा का मकान है। महावीर मिश्रा के दो बेटे थे। दोनों की मौत हो चुकी है। महावीर की पत्नी का भी निधन हो चुका है। वहीं, पति की मौत के बाद कलावती अपनी बेटी दीपा के साथ इसी घर में रह रही हैं। आरोप है कि दूसरे बेटे की पत्नी व बच्चे महावीर के गलत बर्ताव की वजह से अलग रह रहे हैं।

chat bot
आपका साथी