Move to Jagran APP

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के समर्थन में आया ट्रांसजेंडर्स समुदाय, जेल से जल्द रिहाई की उठाई मांग

दिल्ली के ट्रांसजेंडर समुदाय की एक प्रदर्शनकारी संजना रॉय ने ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए आम आदमी पार्टी द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की। अपनी गिरफ्तारी को चुनाव से पहले एक राजनीतिक कदम बताया। उन्होंने कहा हम केजरीवाल को रिहा करने के लिए यहां एक साथ जुटे हैं। उनकी गिरफ्तारी के साथ ही राजधानी के कई लोगों की आवाज बंद हो गई है। वह हमारी आवाज हैं।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Published: Mon, 29 Apr 2024 12:57 PM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2024 12:57 PM (IST)
दिल्ली के ट्रांसजेंडर्स ने दिल्ली में जमकर किया विरोध प्रदर्शन।

एएनआई, नई दिल्ली। दिल्ली के ट्रांसजेंडर्स ने शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रिहाई की मांग को लेकर राष्ट्रीय राजधानी में विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व आप नेता दिलीप पांडे और पार्षद बॉबी किन्नर ने किया। प्रदर्शनकारियों ने पोस्टर लिए हुए थे और आप के राष्ट्रीय संयोजक की रिहाई की मांग करते हुए 'जेल का जवाब वोट से' के नारे लगाए।

loksabha election banner

ट्रांसजेंडर समुदाय की एक प्रदर्शनकारी संजना रॉय ने ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए आम आदमी पार्टी द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की और केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनाव से पहले एक राजनीतिक कदम बताया। उन्होंने कहा, "हम केजरीवाल को रिहा करने के लिए यहां एक साथ जुटे हैं। उनकी गिरफ्तारी के साथ ही राजधानी के कई लोगों की आवाज बंद हो गई है। वह हमारी आवाज हैं।"

ट्रांसजेंडर कल्याण संघ के गठन का काम लंबित

उन्होंने कहा, "हमारे समुदाय का बहुत सारा काम लंबित है, जिसमें एक ट्रांसजेंडर कल्याण संघ का गठन भी शामिल है। इस संबंध में हम उनसे लगातार बातचीत कर रहे थे। चुनाव लोकतंत्र का त्योहार है और इसे हर पार्टी को प्रचार करने का मौका मिलना चाहिए।"

जनता बीजेपी की साजिश को समझ गई: दिलीप पांडे

आम आदमी पार्टी के कैंपेन गीत पर चुनाव आयोग की रोक के बाद आप नेता दिलीप पांडे ने आरोप लगाया कि यह भाजपा के निर्देश पर किया गया है। आप नेता दिलीप पांडे ने एएनआई से बात करते हुए कहा, "देश की पूरी जनता बीजेपी की साजिश को समझ चुकी है। वे चुनाव हारने के डर से इस कदर बौखला गए हैं कि उन्होंने फालतू की चीजें करना शुरू कर दिया है। ऐसा कभी नहीं हुआ कि किसी भी पार्टी का कैंपेन गीत बंद कर दिया गया है, लेकिन बीजेपी के निर्देश पर AAP के प्रचार गीत पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

ये भी पढ़ेंः केजरीवाल की सुरक्षा से हो रहा खिलवाड़, केंद्र के इशारे पर तिहाड़ में ताक पर रखे जा रहे नियम- AAP ने लगाए आरोप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.