26 जनवरी को किसानों के ट्रैक्टर मार्च निकालने के मुद्दे पर आज बैठक, रूट को लेकर होनी है चर्चा

पुलिस अधिकारियों ने उन्हें गणतंत्र दिवस के मौके पर सुरक्षा व्यवस्था का हवाला दिया। परेड के दौरान संभावित अव्यवस्था को लेकर आशंका जताते हुए किसान नेताओं को दिल्ली से बाहर परेड निकालने के लिए कहा गया लेकिन इस पर किसान नेताओं ने असहमति जता दी।

By JP YadavEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 09:02 AM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 10:55 AM (IST)
26 जनवरी को किसानों के ट्रैक्टर मार्च निकालने के मुद्दे पर आज बैठक, रूट को लेकर होनी है चर्चा
किसान नेताओं को दिल्ली से बाहर परेड निकालने के लिए कहा गया।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली के बाहरी रिंग रोड पर किसानों की ओर से प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड को लेकर मंगलवार को दिल्ली पुलिस व किसान नेताओं के बीच हुई बैठक फिलहाल किसी ठोस निष्कर्ष पर नहीं पहुंच सकी। ऐसे में अब अगली बैठक बुधवार को दोबारा तय की गई है। इसके पूर्व भी इस मसले को लेकर सोमवार को कुंडली बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने किसान नेताओं के साथ बैठक की थी। यहां पर याद दिला दें कि कि सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने किसानों के दिल्ली में प्रवेश पर रोकने संबंधी केंद्र सरकार की ओर से दायर अर्जी की सुनवाई करते हुए इस मामले को दिल्ली पुलिस पर छोड़ दिया था।

मंगलवार को राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिंघु बार्डर व मुकरबा चौक के बीच स्थित एक रिसोर्ट में दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त दीपेंद्र पाठक, विशेष आयुक्त (कानून व्यवस्था, उत्तरी परिक्षेत्र) संजय सिंह व उत्तरी रेंज के संयुक्त पुलिस आयुक्त एसएस यादव ने संयुक्त किसान मोर्चा के डॉ. दर्शन पाल, योगेंद्र यादव, बलबीर सिंह राजेवाल, जगजीत सिंह आदि के साथ बैठक की। करीब डेढ़ घंटे तक चली बैठक में दिल्ली पुलिस ने किसान नेताओं को ट्रैक्टर परेड के रूट के बारे में जानकारी मांगी। ऐसे में किसान नेताओं ने उन्हें बताया कि यह परेड बाहरी रिंग रोड पर निकाली जाएगी जो सिंघु, टीकरी, ढांसा बॉर्डर से होकर गुजरेगी।

इस पर पुलिस अधिकारियों ने उन्हें गणतंत्र दिवस के मौके पर सुरक्षा व्यवस्था का हवाला दिया। परेड के दौरान संभावित अव्यवस्था को लेकर आशंका जताते हुए किसान नेताओं को दिल्ली से बाहर परेड निकालने के लिए कहा गया, लेकिन इस पर किसान नेताओं ने असहमति जता दी।

किसान नेता शिव कुमार शर्मा 'कक्का जी' ने कहा कि बाहरी रिंग रोड पर ट्रैक्टर मार्च के लिए किसान संगठनों को दिल्ली पुलिस की ओर से मनाही हुई है। दिल्ली पुलिस ने केएमपी और केजीपी का विकल्प दिया। ट्रैक्टर मार्च के रूट को लेकर अभी बना गतिरोध हुआ है। बुधवार को केंद्र सरकार से वार्ता के बाद एक बार फिर दिल्ली पुलिस के अधिकारियों से वार्ता होगी।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी