Delhi: फर्जी अश्लील तस्वीर तैयार कर महिला बैंक मैनेजर को ब्लैकमेल कर रहा था युवक, गिरफ्तार

पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि इंडसइंड बैंक में मैनेजर के रूप में कार्यरत एक युवती ने साइबर अपराध की शिकायत दर्ज कराई। उसने बताया कि किसी अज्ञात व्यक्ति उसकी इंस्टाग्राम आइडी हैक कर उसकी फर्जी अश्लील तस्वीरें साझा करने के नाम पर रुपए मांग रहा है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Wed, 30 Dec 2020 06:48 PM (IST) Updated:Wed, 30 Dec 2020 06:48 PM (IST)
Delhi: फर्जी अश्लील तस्वीर तैयार कर महिला बैंक मैनेजर को ब्लैकमेल कर रहा था युवक, गिरफ्तार
पुलिस की गिरफ्त में आरोपित सुमित झा

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। इंस्टाग्राम अकाउंट हैक कर फर्जी तस्वीर वायरल करने की धमकी देकर वसूली करने वाले आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित मालवीय नगर में रहने वाली युवती को प्रताड़ित कर रहा था। युवती दिल्ली में ही एक निजी बैंक में मैनेजर के तौर पर कार्यरत है। पुलिस ने आरोपित के पास से घटना में इस्तेमाल मोबाइल फोन बरामद किया है। आरोपित की पहचान सुमित झा के रूप में की गई है।

दक्षिणी जिले के पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि इंडसइंड बैंक में मैनेजर के रूप में कार्यरत एक युवती ने साइबर अपराध की शिकायत दर्ज कराई। उसने बताया कि किसी अज्ञात व्यक्ति उसकी इंस्टाग्राम आइडी हैक कर उसकी फर्जी अश्लील तस्वीरें साझा करने के नाम पर रुपए मांग रहा है। पुलिस ने युवती की शिकायत पर गंभीरता से जांच करते हुए नोएडा के भंगेल से युवक को गिरफ्तार किया। युवक मूलत: बिहार का रहने वाला है और ग्रेजुएट है।

आरोपित ने बताया कि उसने लोगों को फंसाने की टेक्निक सीखी और महिलाओं को फंसाकर उनसे रुपये वसूलता था। आरोपित ने बताया कि ‌वह अब तक 100 से अधिक महिलाओं के साथ इस तरह की वारदात को अंजाम दे चुका है। पुलिस ने बताया कि आरोपित युवक को इससे पहले साल 2018 में नोएडा और छत्तीसगढ़ पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

11 करोड़ की ठगी में महिला गिरफ्तार

वहीं दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने बैंक व वित्तीय संस्थानों से लोन लेकर 11 करोड़ की ठगी में महिला आरोपित को गिरफ्तार किया है। वह दौलत राम नरेश कुमार, श्री श्याम बालाजी ट्रेडिंग कंपनी और शोर्या फूड्स प्राइवेट लिमिटेड की मालकिन है। किंग्जवे कैंप निवासी आरोपित ने फर्जी तरीके से एक ही जमीन को गिरवी रख चार संस्थानों से लोन लिया था। बाद में उसने लोन की किश्त तक नहीं भरी और भूमिगत हो गई। आरोपित समान तरीके से ठगी के तीन और मामले में शामिल है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी