IN PICS: लॉकडाउन-4 के दूसरे दिन फिर जाम से कराह उठी दिल्‍ली, तस्‍वीरें देख कर चौंक जाएंगे आप

मंगलवार की दोपहर को गाजीपुर बॉर्डर के पास बैठे श्रमिकों के कारण जाम लगने लगा। दिल्‍ली पुलिस ने एहतियातन सरायकाले खां के पास बैरिकेडिंग कर ट्रैफिक को गाजीपुर आने से रोक दिया।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Tue, 19 May 2020 06:11 PM (IST) Updated:Tue, 19 May 2020 08:05 PM (IST)
IN PICS: लॉकडाउन-4 के दूसरे दिन फिर जाम से कराह उठी दिल्‍ली, तस्‍वीरें देख कर चौंक जाएंगे आप
IN PICS: लॉकडाउन-4 के दूसरे दिन फिर जाम से कराह उठी दिल्‍ली, तस्‍वीरें देख कर चौंक जाएंगे आप

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। लॉकडाउन-4 का दूसरे दिन भी दिल्‍ली में भयंकर जाम लगा। मंगलवार को लगने वाला जाम सोमवार की अपेक्षा काफी ज्‍यादा था। शुरुआत में मंगलवार की दोपहर को गाजीपुर बॉर्डर के पास बैठे श्रमिकों के कारण जाम लगने लगा। दिल्‍ली पुलिस ने एहतियातन सरायकाले खां के पास बैरिकेडिंग कर ट्रैफिक को गाजीपुर आने से रोक दिया। इसके बाद तो जाम का दायरा बढ़ता ही चला गया। यहां पर गाड़ियों की लंबी-लंबी कतारें लग गई। जाम बढ़ते-बढ़ते आइटीओ तक पहुंच गया। इस जाम से खास कर पूर्वी दिल्‍ली का इलाका प्रभावित हुआ। बता दें कि केजरीवाल सरकार ने दिल्‍ली में आज से कई प्रकार की छूटें दी हैं। इस छूट में दिल्‍ली के सभी प्राइवेट और सरकारी ऑफिस को खोलने की अनुमति है। इस जाम के बाद ऑफिस से निकलने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

लॉकडाउन में रियायत

बता दें कि सरकार ने लॉकडाउन में रियायत दी है। हालांकि, शाम सात बजे के बाद से कर्फ्यू में किसी को भी किसी प्रकार की छूट नहीं है। इसलिए लोग शाम को जल्‍द ऑफिस से निकल रहे हैं, ताकि लॉकडाउन के नियमों का पालन सही से हो। ऐसे समय में जाम से जूझने से लॉकडाउन के नियम टूट सकते हैं। दिल्‍ली पुलिस जाम को खत्‍म करने का पूरा प्रयास कर रही है। कुछ जवान लगातार जाम खुलवाने की कोशिश में जुटे हैं।

सोमवार को भी लगा था जाम

इससे पहले लॉकडाउन-4 सोमवार को शुरू होने के साथ ही दिल्ली में चलने वाले वाहनों की संख्या बढ़ गई। इन वाहनों की जांच के कारण आइटीओ से लक्ष्मी नगर की तरफ जाने वाले मार्ग पर जाम लगा रहा। दिनभर वाहनों की संख्या बढ़ने के कारण करीब एक किलोमीटर लंबी लाइन लग गई थी।

आइटीओ से लक्ष्‍मी नगर जाम

आइटीओ से लक्ष्मी नगर की तरफ जाने वाले मार्ग के पास यमुना पुल पर वाहनों की जांच के लिए पुलिस ने बैरिकेड लगाए हुए थे। इन बैरिकेड से होकर एक समय में एक वाहन निकल सकता था। वाहन पास की जांच किए जाने से और वाहनों की बढ़ती संख्या के कारण यमुना पुल पर वाहनों की रफ्तार थम-सी गई। ऐसे में जाम लगना शुरू हो गया था। हालत यह रही कि यमुना पुल से लेकर विकास मार्ग पर आइटीओ की रेड लाइट तक वाहनों की कतार लग गई। हालांकि, लोगों ने वाहनों के लिए जारी पास की जांच में पूरा सहयोग किया, लेकिन इससे देर शाम तक लोग वाहनों के कारण लगे जाम से जूझते रहे।

chat bot
आपका साथी