जानिए दिल्ली की हरियाली को बचाने के लिए पीडब्ल्यूडी ने किस जगह पर मोड़ दी नाले की दिशा

विकास मार्ग पर लक्ष्मी नगर से कड़कड़ी मोड़ तक चल रहे सुंदरीकरण कार्य के बीच आ रहे पेड़ों को बचाने के लिए लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने कई जगह नालों की दिशा मोड़ दी। पीडब्ल्यूडी के इस कदम से विकास मार्ग पर हरियाली पहले की तरह बरकरार रहेगी।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 01:10 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 01:10 PM (IST)
जानिए दिल्ली की हरियाली को बचाने के लिए पीडब्ल्यूडी ने किस जगह पर मोड़ दी नाले की दिशा
लक्ष्मी नगर से कड़कड़ी मोड़ तक सड़क व फुटपाथ के सुंदरीकरण के कार्य के दौरान पेड़ों का बचाव किया गया।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। विकास मार्ग पर लक्ष्मी नगर से कड़कड़ी मोड़ तक चल रहे सुंदरीकरण कार्य के बीच आ रहे पेड़ों को बचाने के लिए लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने कई जगह नालों की दिशा मोड़ दी। पीडब्ल्यूडी के इस कदम से विकास मार्ग पर हरियाली पहले की तरह बरकरार रहेगी। इस हिस्से में सड़क, फुटपाथ, नाले का काम तकरीबन पूरा हो गया है। बचे हुए कार्यों को जल्द पूरा कर लिया जाएगा। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने बताया कि स्वास्थ्य विहार से लेकर कड़कड़ी मोड़ तक हर दस मीटर की दूरी पर पेड़ लगे है। कई पेड़ नाले के निर्माण कार्य में बाधा बन रहे थे।

पीडब्ल्यूडी ने इन पेड़ों को काटने के बजाय किनारे से रास्ता निकालकर आगे नाले का निर्माण कार्य पूरा किया। स्वास्थ्य विभाग से कड़कड़ी मोड़ तक नाला पूरी तरह बनकर तैयार है, नाले पर स्लैब बनाने का कार्य चल रहा है। निर्माण विहार से स्वास्थ्य विभाग तक नाले का निर्माण कार्य होना बाकी है, जो जल्द शुरू हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी