जेएनयूएसयू ने शरजील इमाम के अगले समेस्टर में पंजीकरण के लिए कुलपति को लिखा पत्र

गिरफ्तार शरजील इमाम नताशा नरवाल और देवांगना के लिए जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ ने शनिवार को कुलपति को पत्र लिख कर उन्‍हें रजिस्‍ट्रेशन करने देने की मांग की है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 29 Aug 2020 09:14 PM (IST) Updated:Sat, 29 Aug 2020 09:14 PM (IST)
जेएनयूएसयू ने शरजील इमाम के अगले समेस्टर में पंजीकरण के लिए कुलपति को लिखा पत्र
जेएनयूएसयू ने शरजील इमाम के अगले समेस्टर में पंजीकरण के लिए कुलपति को लिखा पत्र

नई दिल्ली [संजीव कुमार मिश्रा]। दिल्ली में फरवरी में हुए दंगों में कथित भूमिका के लिए गिरफ्तार शरजील इमाम, नताशा नरवाल और देवांगना के लिए जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ ने शनिवार को कुलपति को पत्र लिखा। जिसमें कहा गया है कि अगले सेमेस्टर के लिए 31 अगस्त की समयसीमा से पहले लंबित पंजीकरण की सुविधा बहाल की जाए, ताकि तीनों छात्र अपना पंजीकरण करा सकें।

अध्यक्ष आइशी घोष ने बताया कि अदालत की कार्यवाही चल रही है। मामले में अभी फैसला नहीं आया है। जब तक फैसला ना आ जाए किसी को दोषी नहीं माना जा सकता। शनिवार को कुलपति जगदीश कुमार को पत्र लिख उनसे हस्तक्षेप की गुजारिश की है।

कुलपति को भेजे गए अपनी ईमेल में छात्र संघ ने कहा है कि जेएनयू प्रशासन से कई बार अपील के बावजूद शरजील इमाम का रजिस्ट्रेशन ब्लॉक कर दिया गया है। पीएचडी छात्र शरजील का रजिस्ट्रेशन पिछले समेस्टर से ही लंबित है। कई बार गुजारिश के बावजूद पंजीकरण नहीं करने दिया जा रहा है।

ऐसे में एक बार फिर हम अनुरोध कर रहे हैं कि शरजील इमाम को अंतिम सेमेस्टर के लिए पंजीकरण की सुविधा दिए जाने के साथ ही पीएचडी छात्रा नताशा नरवाल और देवांगना को भी पंजीकरण करने दिया जाए। सनद रहे कि जेएनयू के सेंटर फॉर हिस्टोरिकल स्टडीज में पीएचडी के छात्र शरजील इमाम को पहली बार जनवरी में और नताशा नरवाल और देवांगना को मई में गिरफ्तार किया गया था।

नरवाल और देवांगना विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ सोशल साइंसेज में रिसर्च स्कॉलर होने के साथ ही पिंजरा तोड़ की सदस्य हैं। जेएनयू के तीनों छात्र, शरजील इमाम, नताशा नरवाल, और देवांगना कालिता पर दंगों के पहले नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध के दौरान अपने भड़काऊ भाषणों के माध्यम से लोगों को उकसाने का आरोप है। हालांकि, उन्होंने ऐसे सभी आरोपों से इनकार किया है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी